BSNL के इन प्लान्स में आपको मिल रहा है ये नए ऑफर, Jio को मात देने की है पूरी तैयारी

Updated on 09-Jul-2021
HIGHLIGHTS

BSNL अपने मोबाइल पोस्टपेड प्लान्स के साथ स्ट्रीमिंग बेनेफिट्स दे रही है।

हालाँकि यह बेनेफिट्स BSNL के Rs 199 से शुरू होने वाले प्लान्स के साथ दे रहा है।

BSNL अपने इन प्लान्स के साथ ये ऑफर लाकर जियो को कड़ी टक्कर दने की तैयारी कर रहा है।

सरकार के स्वामित्व वाली टेल्को भारत संचार निगम लिमिटेड यानी BSNL अब अपने मोबाइल पोस्टपेड प्लान के साथ मुफ्त इरोस नाउ का लाभ दे रही है। इन प्लान्स की कीमत 199 रुपये, 399 रुपये, 525 रुपये, 798 रुपये, 999 रुपये और 1525 रुपये है। इरोस नाउ सेवाओं के मुफ्त बंडलिंग का लाभ सामान्य मोबाइल ग्राहक बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के उठा सकते हैं। हालांकि, यह ऑफर किसी भी पारिवारिक कनेक्शन पर नहीं मिल रहा है, इसके अलावा विशेष छूट वाले प्लान्स और उद्यम व्यावसायिक ग्राहकों को प्रदान किये गए प्लान्स में ग्राहकों के लिए मुफ्त बंडलिंग उपलब्ध नहीं है। हालाँकि इसके अलावा ग्राहक 20 रुपये के ऐड-ऑन प्लान प्लान के साथ इस सब्सक्रिप्शन का लाभ उठा सकते हैं जो इरोज नाउ एंटरटेनमेंट सर्विस देता है।

बीएसएनएल के 199 रुपये के पोस्टपेड प्लान में 300 मिनट की ऑफ-नेट कॉल के साथ अनलिमिटेड ऑन-नेट कॉल मिलती है। यह प्लान आपको 25GB डेटा रोलओवर भी आपको डेटा है जो 75GB तक कम करता है। एक बार फ्रीबीज खत्म हो जाने के बाद, टेल्को लगभग 10 रुपये प्रति जीबी चार्ज करता है। इस प्लान में प्रतिदिन 100 एसएमएस भी मिलते हैं। बीएसएनएल के 399 रुपये के प्लान में किसी भी सर्कल में अनलिमिटेड फ्री लोकल और एसटीडी वॉयस कॉलिंग की सुविधा है। इस प्लान में 100 एसएमएस के साथ 30GB मुफ्त डेटा मिलता है।

अगर हम 798 रुपये के प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि इसमें आपको अनलिमिटेड कॉल के साथ प्रति दिन 100 एसएमएस और 150GB तक 50GB डेटा रोलओवर देता है। यह प्लान 2GB तक फैमिली कनेक्शन भी ऑफर करता है। 999 रुपये का प्लान 75GB डेटा और अनलिमिटेड कॉल और 3 फैमिली ऐड ऑन कनेक्शन के साथ समान लाभ प्रदान करता है।

बीएसएनएल का 1525 रुपये का प्लान बीएसएनएल का सबसे महंगा पोस्टपेड प्लान है और बीएसएनएल नेटवर्क के अलावा लैंडलाइन और मोबाइल दोनों ग्राहकों को अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल की सुविधा देता है। 1,525 रुपये के पोस्टपेड प्लान के दिलचस्प हिस्से में डेटा की को लेकर कोई दिक्कत नहीं है, जिससे ग्राहक बिना किसी स्पीड कैप के डेटा का आनंद ले सकते हैं। इस प्लान में 100 फ्री एसएमएस भी मिलते हैं।

बीएसएनएल ने सभी दूरसंचार सर्किलों में तत्काल प्रभाव से ट्रूली अनलिमिटेड स्पेशल टैरिफ वाउचर 398 रुपये के रेगुलराइजेशन की भी घोषणा की है। बीएसएनएल प्रीपेड कॉम्बो 398 ऑनलाइन कक्षाओं और घर से काम करने के लिए उपयोगकर्ताओं के काम आ सकता है क्योंकि यह 30 दिनों की वैधता के साथ बिना किसी स्पीड लिमिट के अनलिमिटेड डेटा प्रदान करता है। बीएसएनएल भारत फाइबर ने अपने 449 रुपये के ब्रॉडबैंड प्लान को भी नियमित कर दिया है जो 3300GB डेटा तक 30 एमबीपीएस की गति देता है।

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :