BSNL के इस दमदार ऑफर ने टेलीकॉम जगत में मचा दिया है हंगामा, Jio-Airtel-Vi के लिए मुसीबत हुई खड़ी

Updated on 10-Jan-2022
HIGHLIGHTS

बीएसएनएल 31 मार्च, 2022 तक फ्री 4G सिम कार्ड दे रहा है

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल (BSNL)) यूजर्स को 30 दिनों के लिए 5GB डेटा (Data) फ्री में ऑफर (offer) कर रहा है

इसके अलावा, यह ऑफर (offer) केवल 15 जनवरी, 2022 तक ही वैलिड है

सरकार के स्वामित्व वाली टेल्को भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) 31 मार्च, 2022 तक फ्री 4G सिम कार्ड दे रही है। टेल्को ने केरल टेलीकॉम सर्किलों में इस ऑफर को बढ़ा दिया है और अन्य टेलीकॉम सर्किलों में भी इस ऑफर का विस्तार करने की संभावना है। बीएसएनएल में स्विच करने के इच्छुक उपयोगकर्ताओं को केवल प्रीपेड प्लान की रिचार्ज राशि का भुगतान करना होगा, हालांकि उन्हें 4G BSNL SIM फ्री में ही मिल जाने वाली है।

https://twitter.com/KeralaTelecom/status/1478430072457420802?ref_src=twsrc%5Etfw

BSNL फ्री में दे रहा है 5GB डेटा

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल (BSNL)) यूजर्स को 30 दिनों के लिए 5GB डेटा (Data) फ्री में ऑफर (offer) कर रहा है। लेकिन BSNL के हर यूजर को यह हैंड्स-ऑन फ्री डेटा (Data) नहीं मिलने वाला है। इसका मतलब है कि यह ऑफर (offer) कुछ ही यूजर्स के लिए है, आइए जानते है कि आखिर कौन से यूजर्स को और कैसे मिलेगा BSNL का यह धुआंधार ऑफर (offer)। जानकारी के लिए आपको बता देते है कि बीएसएनएल (BSNL) सिम पर स्विच करने वाले केवल नए उपयोगकर्ता ही BSNL से 5GB फ्री डेटा (Data) प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, यह ऑफर (offer) केवल 15 जनवरी, 2022 तक ही वैलिड है। 

यह भी पढ़ें: BSNL के इन प्लांस ने कर दी सबकी छुट्टी, सबसे कम कीमत में सबसे ज्यादा लाभ करते हैं ऑफर

बीएसएनएल (BSNL) '#switchtoBSNL' नाम से एक नया प्रोमोशन चला रहा है। ध्यान दें कि इस ऑफर (offer) के तहत आपको जो 5GB फ्री डेटा (Data) दिया जाने वाला है, वह आपको 30 दिनों की वैलिडिटी के लिए मिलने वाला है, इसके अलावा यह प्लान आपके वर्तमान प्लान की वैलिडिटी से भी मेल कहा सकता है। यहाँ आपको जानकारी के लिए यह भी बता देते है कि switching से कंपनी का मतलब है कि जो उपयोगकर्ता अन्य नेटवर्क से पोर्ट (Port) करके BSNL में शामिल हो रहे हैं। इसका यह भी मतलब है कि बीएसएनएल (BSNL) का एक नया नंबर (Number) लेने से आपको यह बोनस (Bonus) डेटा (Data) नहीं मिलने वाला है। आइए जानते है कि आखिर इस ऑफर (offer) का लाभ आप कैसे उठा सकते हैं, यह ऑफर (offer) क्या है और कैसे आपको मिल सकता है। सबकुछ यहाँ जानिए…! 

यह भी पढ़ें: WhatsApp ने बैन किए लगभग 17 लाख भारतीय अकाउंट, देखें क्या है कारण

#SwitchtoBSNL का क्या मतलब है और इसके नियम और शर्तें क्या हैं

सबसे पहले, उपयोगकर्ताओं के लिए यह अनिवार्य है कि वे इस अभियान से संबंधित बीएसएनएल (BSNL) के प्रत्येक ट्विटर (Twitter) पोस्ट (Post) को अपनी टाइमलाइन पर शेयर/रीट्वीट (Tweet) करें। इसके अलावा, सभी प्रतिभागियों को बीएसएनएल (BSNL) के आधिकारिक फेसबुक (Facebook) पेज (@bsnlCorpe) के साथ-साथ ट्विटर (Twitter) हैंडल (@BSNLCorpe) को फॉलो/लाइक करना होगा।

उपयोगकर्ताओं के लिए ट्विटर (Twitter) और फेसबुक (Facebook) पर #switchtoBSNL का उपयोग करना अनिवार्य है। बीएसएनएल (BSNL) में स्विच करने वाले ग्राहकों को हैशटैग #SwtichtoBSNL का उपयोग करके बीएसएनएल (BSNL) में स्विच करने का अपना कारण पोस्ट (Post) करना होगा, फिर बीएसएनएल (BSNL) को टैग करना होगा और सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसका पालन करना होगा।

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea ने नई कीमत के साथ बदला अपना पुराना रिचार्ज, ऐप से रिचार्ज करने पर अभी है डिस्काउंट

बीएसएनएल (BSNL) में शामिल होने वाले नए ग्राहकों को ट्वीट (Tweet)/पोस्ट (Post) का एक स्क्रीनशॉट साझा करना होगा और इसे संबंधित मोबाइल (Mobile) नंबर (Number) पर डीएम/व्हाट्सएप (9457086024) के माध्यम से कंपनी को भेजना होगा।

यह सब करने के बाद, ग्राहक कंपनी से 5GB बोनस (Bonus) डेटा (Data) प्राप्त करने के पात्र होंगे। ध्यान दें कि यह ऑफर (offer) केवल 15 जनवरी, 2022 तक ही वैलिड है। बीएसएनएल (BSNL) को यह तय करने का अधिकार है कौन से उपयोगकर्ता बोनस (Bonus) डेटा (Data) प्राप्त करने के योग्य हैं। लाभ प्राप्त करने के लिए उपयोगकर्ताओं को अपने वर्तमान ऑपरेटर से बीएसएनएल (BSNL) में अपना मोबाइल (Mobile) नंबर (Number) पोर्ट (Port) करना होगा।

यह भी पढ़ें: BSNL के इन प्लांस ने कर दी सबकी छुट्टी, सबसे कम कीमत में सबसे ज्यादा लाभ करते हैं ऑफर

नोट: BSNL के रिचार्ज प्लान की अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें!

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :