मचने वाला है बवाल! 11 अप्रैल को इंडिया में आ रहा है Yamaha Electric Scooter, लॉन्च से पहले ही जानें सबकुछ

मचने वाला है बवाल! 11 अप्रैल को इंडिया में आ रहा है Yamaha Electric Scooter, लॉन्च से पहले ही जानें सबकुछ
HIGHLIGHTS

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इस साल के अंत तक बहुत से ब्रांडस अपने Electric vehicles या Electric Scooter बाजार में लाने वाले हैं

इस लिस्ट में अब एक नया Yamaha Electric Scooter भी शामिल होने वाला है

ऐसा सामने आ रहा है कि इस Electric Yamaha Scooter को 11 अप्रैल को लॉन्च करने वाला है

ऐसा समय बाजार में इस समय चल रहा है, जहां Hero Eletric, Okinawa, Ampere, Ola, Ather आदि Electric Scooters ने मानो पूरे बाजार पर ही कब्जा कर लिया हो, हालांकि अभी तक जिन ब्रांडस का बाजार पर कब्जा असल में था। जैसे Hero Motocorp, Honda, Yamaha और Suzuki की ओर से अपने Electric Scooter आदि को अभी भी इंडिया के मार्किट में लॉन्च किया गया है। हालांकि सभी इनका इंतज़ार बेसब्री से कर रहे हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि इन ब्रांडस पर लोगों का भरोसा आज भी वैसा ही है, जैसा Electric Scooters के आने से पहले था। 

यह भी पढ़ें: बधाई दो आ चुकी है OTT प्लेटफॉर्म पर, राधे श्याम से लेकर ये फिल्में भी होंगी जल्द OTT पर रिलीज़

अब हम देख रहे है कि अभी तक जाने माने ब्रांडस में अपने Electric Scooter बाजार में नहीं लाए हैं, लेकिन अब लग रहा है कि माहौल बदल रहा है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि एक ओर जहां Electric Vehicles की मांग निरंतर बढ़ रही है। इसका कारण पेट्रोल की बढ़ती कीमत, केंद्र और राज्यों सरकारों की ओर से मिलने वाली सब्सिडी, और चार्जिंग आदि स्टेशन्स का बढ़ना भी है। अब इसका मतलब है कि यह एक ऐसा समय चल रहा है, जो EV की ओर से जाने की ओर इशारा कर रहा है। 

आने वाला है New Yamaha Electric Scooter

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इस साल के अंत तक बहुत से ब्रांडस अपने Electric vehicles या Electric Scooter बाजार में लाने वाले हैं। हालांकि इस लिस्ट में अब एक नया Yamaha Electric Scooter भी शामिल होने वाला है। ऐसा सामने आ रहा है कि इस Electric Yamaha Scooter को 11 अप्रैल को लॉन्च करने वाला है। इस लॉन्च के लिए Yamaha India की ओर से Block Your Date वाला इनवाइट भी भेजा है। जो डीलर्स के पास जाने के लिए आपको इनवाइट कर रहा है। 

यह भी पढ़ें: Amazon दे रहा धमाका छूट, AC, Fridge और Cooler पर पाएँ तगड़ी डील्स और ऑफर

हालांकि इस इनवाइट से ज्यादा कुछ तो सामने नहीं आ रहा है, हालांकि इसके माध्यम से इतना जरूर सामने आ रहा है कि यह नई स्कूटर बेहद स्टाइलिश होने वाली है, इसके अलावा यह कुछ कुछ Sporty भी होगी। 

यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते हैं कि इंडिया में पहले ही Yamaha ने एक नाम यानि E01 को रजिस्टर कर रखा है। इसके अलावा EC-05 नाम को भी पहले ही रजिस्टर किया जा चुका है। यहाँ आपको यह भी बता देते है कि इस स्कूटर को पहले ही Taiwan के बाजार में सेल के लिए लाया जा चुका है। हालांकि यहाँ इसे Gogoro inc के साथ साझेदारी करके निर्मित किया गया था। 

यह भी पढ़ें: धमाकेदार M1 ultra Chip के साथ भारत में आया Apple का Mac Studio Computer, देखें कीमत और स्पेक्स

Yamaha Electric Scooter में कैसे होंगे स्पेसिफिकेशन और फीचर 

हालांकि Yamaha के इस नए Electric Scooter को लेकर ज्यादा जानकारी अभी तक सामने नहीं आई हैं। हालांकि परफॉरमेंस आदि की बात करें तो आपको बता देते है कि यह 110cc के पेट्रोल स्कूटर के मुकाबले अच्छा रहने वाला है। यानि इसे Honda Activa और TVS Jupiter के साथ रखकर देखा जा सकता है। यहाँ आपको बता देते है कि इसकी रेंज लगभग 70-80km की होने वाली है, साथ ही आपको इसमें टॉप स्पीड के तौर पर 80-100Kmph स्पीड मिलेगी। इसके अलावा इसमें आपको एक ऐसा डिजाइन मिलेगा, जो अर्गनामिक्स के हिसाब से बेहतरीन लगने वाला है। 

इसके अलावा ऐसा भी माना जा रहा है कि इंडिया के बाजार में Yamaha के इस नए Electric Scooter में आपको की अलग अलग राइड मॉड मिलने वाले हैं। जो स्पीड और रेंज के बीच अलग अलग करके देखे जा सकते हैं। इतना ही नहीं Yamaha Electric Scooter में आपको एक Telescopic forks मिलने वाले हैं, जो फ्रन्ट और बैक पर आपको नजर आएंगे। इसके अलावा अन्य फीचर अगर देखें तो Yamaha Electric Scooter में आपको LED Headlight, फ्रन्ट और रेयर पर अलॉइ, ट्रेंडी रेयर व्यू मिरर, और एक कम्फी सिंगल पीस सीट, ब्रेक आदि के लिए आपको इसमें डिस्क ब्रेडक सिस्टम मिलने वाला है, जो ABS के साथ आएगा। 

यह भी पढ़ें: Apple iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में हो सकता है Apple A16 Bionic Processor, देखें डिटेल्स

नोट: सभी इमेज काल्पनिक हैं!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo