इस घरेलू नुस्खे से बुलेट ट्रेन के जैसे दौड़ने लगेगा आपका वाई-फाई इंटरनेट, देखें उपाये

इस घरेलू नुस्खे से बुलेट ट्रेन के जैसे दौड़ने लगेगा आपका वाई-फाई इंटरनेट, देखें उपाये
HIGHLIGHTS

क्या अपने वाई-फाई की स्पीड को बहुत ज्यादा बढ़ाना चाहते हैं?

एक छोटे से घरेलू नुस्खे से ये काम आसानी से हो जाने वाला है, यानि आपका इंटरनेट बुलेट ट्रेन के जैसे स्पीड देने लगेगा

अगर आप भी चाहते हैं कि आपका इंटरनेट भी बुलेट ट्रेन की तरह चले तो यहाँ देखें सबसे आसान स्टेप्स

इंटरनेट यूँ तो आज हम सब की सबसे बड़ी जरुरत बन गया है, किसी भी वस्तु या विषय के बारे में जानकारी का पहला साधन इंटरनेट बन गया है। लेकिन जब स्पीड कम हो जाती है तो हम सभी का गुसा चरम पर होता है। मैन करता है कि इंटरनेट के लिए लगाए गए वाई-फाई मॉडेम को उखाड़ कर फेंक दिया जाए। और यह समस्या ऍम बनती जा रही है, इंटरनेट जरुरी तो है लेकिन उसे अपने तक सही स्पीड में पाने के लिए हमें काफी जातां करने होते हैं। सही अमाउंट का रिचार्ज कराना होता है। 

यह भी पढ़ें: Pushpa की धमाकेदार परफॉर्मेंस के बाद अब साउथ के एक और स्टार की फिल्म 11 मार्च को हो रही है रिलीज़

वह ही उसी समय तक सही स्पीड हमें मुहैया कराता है जब तक कि हमारा डाटा ख़त्म नहीं हो जाता और इसके खत्म होते ही इंटरनेट केवल सब्र का इन्तेहाँ लेने लग जाता है और अगर उस समय आपको कोई जरुरी काम हो तो गई बेंस पानी में… लेकिन आप अपने घर के या ऑफिस के भी वाई-फाई की स्पीड में इजाफा कर सकते हैं। इसके लिए आपको केवल करना इतना है कि पिछली रात की खाली बीयर की बोतल को इस्तेमाल करना है। और इससे आपको वाई-फाई मॉडेम की स्पीड कई गुना बढ़ जायेगी। शायद आपको यकीं नहीं हो रहा है तो आइये आपको ऐसा करके दिखाते हैं। इससे पहले जान लेते हैं कि आखिर क्यों हमारे वाई-फाई के सिग्नल कमजोर पड़ जाते हैं।

यह भी पढ़ें: Airtel लाया एक नई बढ़िया सर्विस, पहले महीने मिलेगा बिलकुल फ्री लाभ…

यूँ तो बहुत से कारण हो सकते हैं अगर इनको खोजना शुरू कर दिया जाए, लेकिन सबसे बड़ा कारण जो हो सकता है वह है घर में लगे राऊटर और डिवाइस के बीच संपर्क न होना, या इन दोनों के बीच किसी चीज़ का आ जाना। इसके कारण सिग्नल आने में समस्या हो जाती है और सिग्नल खराब हो जाते हैं। लेकिन या आप जानते हैं आप अपने घर में ही इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। या तो आपको करना ये होगा के इन दोनों के बीच कोई चीज़ न आये और अगर आप ऐसा नहीं कर सकते हो तो आपको खाली बीयर की बोतल को काटकर कुछ ऐसा करना होगा। जो सिग्नल के बीच में बाधा न बने और ऐसा करने के लिए आपको चाहिए-

यह भी पढ़ें: Paytm Account को कैसे बंद करें! देखें स्टेप बाय स्टेप गाइड

1. बीयर की कुछ खाली कैन
2. एक ब्लेड
3. कैंची
4. चिपकाने के लिए टेप

जब आप इन सभी चीजों को एक जगह जमा कर लें तो आपको इसके बाद इन स्टेप्स को फॉलो करना है। और ऐसा करने के बाद आपको मिलेगा एक बिना अवरोध वाला बढ़िया वाई-फाई सिग्नल।

सबसे पहले बीयर की कैन को बढ़िया तरीके से धो लें, इसके बाद इस बात का ध्यान रखें कि यह अच्छी तरह से सूख जाए। नोट आप सोडा कैन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Poco M4 Pro 4G हुआ लॉन्च, देखें कैसे हैं स्पेक्स और कीमत क्या है

अब ब्लेड की मदद से इसे विडियो में दिखाए अनुसार काट लें। अब विडियो में दिखाए अनुसार इसे अपने वाई-फाई राऊटर से जोड़ दें और टेप का इस्तेमाल करके इसे बढ़िया तरीके से फिक्स कर दें। और आपके सामने है एक बढ़िया और आसानी से बनाया गया वाई-फाई सिग्नल को रोकने वाला डिवाइस।

यह भी पढ़ें: केवल 149 रूपए से शुरू होते हैं Reliance Jio के ये बेहतरीन Recharge, Airtel-Vi को देते हैं टक्कर

इमेज सोर्स: 1 2

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo