Airtel ने TRAI से की 5G स्पेक्ट्रम की कीमत किफ़ायती रखने की अपील, 5G लॉन्च करने के लिए तैयार है कंपनी

Updated on 29-Mar-2022
HIGHLIGHTS

Airtel ने TRAI से की 5G स्पेक्ट्रम के लिए यह अपील

जल्द भारत में पेश कर सकता है Airtel अपनी 5G सर्विस

Reliance Jio को मात देना चाह रहा है Airtel

भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी- चीफ टेक्निकल ऑफिसर (CTO) रणदीप सेखों ने TRAI से 5G स्पेक्ट्रम का दाम किफ़ायती रखने की अपील की है। यह अपील भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) की स्पेक्ट्रम नीलामी पर सिफ़ारिशों से पहले की गई है। खबरें आ रही हैं कि अब TRAI 5G की नीलामी के तौर-तरीकों और स्पेक्ट्रम की कीमतों के बारे में कभी-भी फैसला कर सकता है।

यह भी पढ़ें: Amazon ने शुरू की Tecno Days Sale, 31 मार्च तक मिलने वाले हैं ये फोंस भारी डिस्काउंट के साथ

क्या कहा Airtel के CTO ने

रणदीप सेखों ने कहा कि 5G की व्यापक अपील होगी और यह किसी विशिष्ट या प्रीमियम वर्ग तक सीमित नहीं होगी। उन्होंने कहा कि अगली पीढ़ी की सेवाओं के लिए तैयार हो रहे बाज़ार में और सस्ते उपकरण उपलब्ध होने लगेंगे। 5G का सबसे अधिक फायदा यह होगा कि मोबाइल कनेक्टिविटी बहुत तेज़ हो जाएगी। इसके स्पेक्ट्रम की कीमतों की भूमिका अहम होगी। परिचालकों को यदि बहुत मांगा स्पेक्ट्रम खरीदना पड़ता है तो उनका नकदी प्रवाह सीमित होगा।

यह भी पढ़ें: WhatsApp पर बदलने वाला है फाइल भेजने का अंदाज, अब 2GB तक भेज सकेंगे फाइल

Airtel जल्द ही भारत में 5G सर्विस पेश करने के लिए तैयार है। हाल ही में कंपनी ने नैक्सट जनरेशन नेटवर्क को शॉकेस किया था। कंपनी के अधिकारी ने एक इंटरव्यू में बताया कि सरकार द्वारा स्पेक्ट्रम ऑक्शन पूरा होने के बाद जल्द ही कंपनी की 5G सेवा को भारत में पेश किया जाएगा। कंपनी इस तरह रिलायंस जियो (Reliance Jio) को पीछे छोडने की तैयारी कर रही है जो इस समय देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है।

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017...

Connect On :