इंतजार खत्म! BGMI ढेर सारा नया कॉन्टेन्ट लेकर इसी महीने भारत में आ रहा वापस, देखें अब तक की रिपोर्ट

इंतजार खत्म! BGMI ढेर सारा नया कॉन्टेन्ट लेकर इसी महीने भारत में आ रहा वापस, देखें अब तक की रिपोर्ट
HIGHLIGHTS

BGMI को पिछले साल जुलाई में इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी ऐक्ट 2000 प्रोविजन्स के तहत बंद कर दिया गया था

19 मई को गेम की वापसी की आधिकारिक घोषणा के साथ Krafton ने सर्वर भी डाउन कर दिए थे

Krafton की वेबसाइट पर आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट से पता चला है कि गेम की सर्विसेज इस महीने शुरू होंगी

Battlegrounds Mobile India या BGMI को पिछले साल जुलाई में इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी ऐक्ट 2000 प्रोविजन्स के तहत बंद कर दिया गया था लेकिन अब यह दोबारा भारत में आने के लिए तैयार है। दक्षिण कोरियाई गेम कंपनी Krafton ने घोषणा की है कि उन्हें भारत में यह गेम दोबारा शुरू करने के लिए हरी झंडी मिल गई है। अब स्टूडियो ने भारतीय कानूनों का पालन सुनिश्चित करने के लिए कई उपाय लागू किए हैं। 

19 मई को गेम की वापसी की आधिकारिक घोषणा के साथ Krafton ने सर्वर भी डाउन कर दिए थे और प्लेयर्स को उनका मनपसंद बैटल रॉयल टाइटल एक्सेस किए हुए कुछ दिन हो गए थे। 23 मई तक सर्वर्स एक्सेस में नहीं थे और Krafton की ओर से अभी इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है कि आखिर प्लेयर्स दोबारा कब BGMI खेल सकेंगे। 

BGMI India return

24 मई तक BGMI सर्वर स्टेटस

BGMI सर्वर्स कुछ समय से ऑफलाइन हैं और जब भी प्लेयर्स अपने डिवाइस पर इस गेम को लॉन्च करते हैं तो उन्हें डेवलपर्स की ओर से इसी बारे में मेसेज मिलता है जो यह जानकारी देता है कि सर्वर्स उपलब्ध नहीं हैं क्योंकि वे बेहतर और बड़े अनुभव के साथ आते हैं।  

अगर प्लेयर्स इस मेसेज को क्लोज करके दोबारा अपने अकाउंट पर साइन-इन करने की कोशिश करते हैं तो एक एरर आता है जो यह जानकारी देता है कि सर्वर अभी ऑनलाइन नहीं है और आधिकारिक खबर का इंतज़ार करने के लिए कहता है। 

यह अभी स्पष्ट नहीं है कि सर्वर्स कब ऑनलाइन होंगे। इसलिए प्लेयर्स डेवलपर्स की ओर से आधिकारिक घोषणा का इंतज़ार करें और इंटरनेट पर आई अफवाहों पर विश्वास न करें। 

BGMI

BGMI इस महीने लॉन्च होने के लिए तैयार

कई प्लेयर्स तब से ही BGMI का इंतजार कर रहे हैं जबसे इसके बैन होने की घोषणा की गई थी। तो बता दें कि Krafton की वेबसाइट पर आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट से यह बात स्पष्ट हो गई है। 

स्टेटमेंट से यह पता चला है कि गेम की सर्विसेज इस महीने शुरू होंगी। यानि अब फैंस को ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा और वे अपना मनपसंद गेम बहुत जल्द वापस आने की उम्मीद कर सकते हैं। 

उपलब्ध होने के बाद आप इसे गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। यूजर्स इसके साथ ढेर सारा नया कॉन्टेन्ट आने की भी उम्मीद कर सकते हैं जो PUBG Mobile में पहले ही 2.6 अपडेट के साथ रिलीज हो चुका है। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo