आपके डिवाइस के बूटअप समय को कम करने के लिए बेस्ट हैं ये एसएसडी ड्राइव ब्रांड

आपके डिवाइस के बूटअप समय को कम करने के लिए बेस्ट हैं ये एसएसडी ड्राइव ब्रांड
HIGHLIGHTS

SSD बूटअप समय को कम कर देता है

नीचे दिए गए गए SSD बूटअप समय को कम कर सकते हैं

ACER लिस्ट में एक प्रसिद्ध नाम है

SSD या सॉलिड-स्टेट ड्राइव कंप्यूटर पर डेटा स्टोर करने के लिए नवीनतम तकनीक का उपयोग करता है। यह धीरे-धीरे और लगातार पारंपरिक यांत्रिक हार्ड डिस्क की जगह ले रहा है, न केवल उच्च भंडारण स्थान के कारण, बल्कि तेज गति के कारण जब डेटा पढ़ने और उस तक पहुंचने की बात आती है। यह अत्यधिक तापमान और शॉक प्रूफ में विश्वसनीय है। SSDs फ्लैश-आधारित मेमोरी का उपयोग करते हैं, जो तेजी से थ्रूपुट और कम रीड एक्सेस टाइम सुनिश्चित करता है। इस गति को नैनोसेकंड में मापा जाता है, जहां एसएसडी सूचना के स्मार्ट अलगाव का उपयोग करके विभिन्न ग्रिड में संग्रहीत फाइलों तक पहुंच सकते हैं। पारंपरिक उपकरणों की तुलना में SSD डिवाइस किसी भी डिवाइस के बूटअप समय को आधा तक कम कर सकता है। यह विंडोज के प्रदर्शन में भी सुधार करता है। वीडियो एडिटिंग जैसे गेमिंग और हैवी ड्यूटी सॉफ्टवेयर के लिए आदर्श, SSD बूटअप समय को कम कर देता है और उपयोगकर्ता को नैनोसेकंड के भीतर गेम मेनू से गेम में जाने में सक्षम बनाता है। जब SSDs की बात आती है तो सबसे प्रसिद्ध नाम नीचे दिए गए हैं जो बूटअप समय को कम कर सकते हैं और साथ ही पावर सेवर भी हैं।

इसे भी देखें: Poco X4 Pro और Realme 9i से लेकर Galaxy M13 तक बड़े-बड़े ब्रांड के स्मार्टफोन खरीदें 15 हजार से भी कम में

SAMSUNG

इस दक्षिण कोरियाई बहुराष्ट्रीय समूह को इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ-साथ घटकों की बात करने पर किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। एसएसडी उनके कम प्रसिद्ध उत्पादों में से एक है, लेकिन एक ऐसा है जो सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास के साथ प्रतिस्पर्धा करता है। 970 प्रो एसएसडी को अत्यधिक काम के बोझ के साथ-साथ अद्वितीय गेमिंग अनुभव के लिए गेमिंग एसएसडी को संभालने के लिए बनाया गया है। टेराबाइट एसएसडी उन लोगों के लिए बनाए गए हैं जिन्हें बेहतर कंप्यूटिंग अनुभव की जरूरत है। सैमसंग सैटा इंटरफेस से परिपूर्ण, सैमसंग एसएसडी डेटा एक्सेस और पढ़ने की गति के साथ बेहतर अनुभव प्रदान करते हैं।

ACER PREDATOR APOLLO

ACER एक प्रसिद्ध नाम है जब उपकरणों की एक विस्तृत श्रृंखला की बात आती है। ताइवान का यह बहुराष्ट्रीय ब्रांड स्टोरेज उत्पादों का भी अग्रणी उत्पादक है, विशेष रूप से पेशेवरों के लिए बनाए गए मेमोरी और स्टोरेज समाधानों के साथ, लेकिन घरेलू उपयोगकर्ताओं के लिए भी प्रभावी रूप से काम करता है। S.M.A.R.T और GC और TRIM सुविधाओं से भरा हुआ इसे सिस्टम का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, और LDPC ECC तकनीक का उपयोग करके डेटा अखंडता प्रदान करता है। एसर विभिन्न प्रकार के एसएसडी प्रदान करता है- 2.5-इंच सैटा, एम.2 सैटा, और एम.2 पीसीआईई एनवीएमई ड्राइव। घरेलू उपयोगकर्ताओं के लिए प्रवेश स्तर का SSD उपयुक्त 2.5” SA100 SATA SSD में 120 जीबी से 1.92 टीबी के बीच की क्षमता के साथ उपलब्ध है। पेशेवरों के लिए उपयुक्त RE100, 2.5” SATA और छोटे M.2 फॉर्म फैक्टर में उपलब्ध है।

acer predator apollo

इसे भी देखें: iPhone 15 Pro, iPhone 15 Pro Max होंगे iPhone 14 Series के मुकाबले ज्यादा अडवांस, छोटी छोटी डिटेल्स हुई लीक

INTEL

INTEL एक और नाम है जो काफी जाना-पहचाना है, यहाँ तक कि अधिकांश घरों और कार्यालयों में INTEL उत्पाद हैं। यह विभिन्न प्रकार की जरूरतों को पूरा करने के लिए एसएसडी प्रदान करता है और उद्देश्य के अनुसार खुद को अनुकूलित करता है। हाल ही में पेश किए गए P5800X SSD को विशेषज्ञों द्वारा अब तक का सबसे तेज SSD कहा जा रहा है। INTEL के उत्पाद विश्वसनीय हैं और ग्राहकों द्वारा बेहतर संगति, बढ़ी हुई विलंबता विशेषताओं और पूर्वानुमान योग्य प्रदर्शन के कारण पसंद किए जाते हैं। बढ़ती अनुक्रमिक गति पर ध्यान देने के साथ, यह पेशेवरों के लिए उपयुक्त है। हालांकि कीमत उच्च श्रेणी में है, यह बड़े उद्यम स्तर के ग्राहकों या पेशेवरों के लिए उपयुक्त है।

WESTERN DIGITAL

जब आप 250 एमबी से लेकर 32 टीबी तक के सॉलिड स्टेट हार्ड ड्राइव की तलाश कर रहे हों, तो डब्ल्यूडी या वेस्टर्न डिजिटल सबसे अच्छा नाम है, जो इस श्रेणी में अभूतपूर्व है। नवाचार के साथ उनकी विशिष्टता के साथ, वे हार्ड ड्राइव के नवप्रवर्तक हैं और जब 3डी नंद तकनीक की बात आती है तो उन्होंने अविश्वसनीय सफलता दिखाई है। ज़ोन्ड स्टोरेज उनकी प्रमुख पेशकश है, जो एक एकीकृत सॉफ्टवेयर ढांचे पर काम करता है, जिससे डेटा को बुद्धिमानी से रखा जा सकता है और TCO को कम करते हुए और QoS में सुधार करते हुए स्टोरेज क्षमता को अधिकतम किया जा सकता है।

इसे भी देखें: Redmi 11 Prime बनाम Infinix Note 12i में से कौन है बेहतर? ये टॉप 5 फीचर्स करेंगे फैसला

Press Release
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo