2022 के 4 बेस्ट पॉवर बैंक, जिनसे आपके गैजेट्स हमेंशा रहेंगे चार्ज

Updated on 27-Jul-2023
HIGHLIGHTS

अपने गैजेट्स के लिए खरीदें ये पॉवर बैंक

2022 में खरीदें ये पॉवर बैंक

आज की दुनिया में हर व्यक्ति के पास नए जमाने के कई गैजेट्स में से कम से कम एक का मालिक है, चाहे वह स्मार्टवॉच, टैबलेट, फोन या लैपटॉप हो। वे सभी के जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गए हैं लेकिन उन्हें चार्ज करना एक ऐसी समस्या है जिसका हम सभी सामना करते हैं। चार्जिंग पॉइंट्स के पास उन अंतहीन प्रतीक्षा से बचने के लिए और चार्ज करते समय अपने उपकरणों को अजीब कोणों पर उपयोग करने के लिए, आप एक पावर बैंक घर ला सकते हैं। पावर बैंक समय की आवश्यकता बन गए हैं क्योंकि वे हमें अपने काम को बाधित किए बिना अपने स्मार्टफोन को चलते-फिरते चार्ज करने की अनुमति देते हैं। यदि आप एक अच्छा पॉवर बैंक खरीदने का इरादा रखते हैं, तो यह सूची काम आ सकती है क्योंकि हमने इन दिनों बाजार में उपलब्ध कुछ अच्छे पावर बैंकों को शॉर्टलिस्ट किया है।

यह भी पढ़ें: Blaupunkt TV फ्लिपकार्ट टीवी ब्रांड डेज़ सेल में मिलेगी भारी छूट

 

Bluei Bulky

यह Bluei 20000 एमएएच पावरबैंक यह सुनिश्चित करने के लिए है कि आपके मोबाइल फोन, टैबलेट और अन्य उपकरणों में हर समय पर्याप्त बैटरी पावर हो। सिर्फ 60mmX140mm मापने वाला, पॉकेट के आकार का यह पावर बैंक ले जाने में बेहद आसान है। यह इतना हल्का और कॉम्पैक्ट है कि आप इसे आसानी से अपने पतलून की जेब, हैंडबैग या सामान बैग में भर सकते हैं। इसका वजन महज 258 ग्राम के आसपास है। यह ओवरचार्जिंग और डिस्चार्जिंग से सुरक्षा सुनिश्चित करता है ताकि आपके उपकरणों को सुरक्षित रूप से चार्ज किया जा सके। यह पोर्टेबल डिवाइस टाइप-सी और माइक्रो यूएसबी इनपुट, 20000 एमएएच पॉलीमर-आधारित बैटरी और मल्टी-प्रोटेक्शन फीचर्स के साथ आता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आप अपने स्मार्ट डिवाइस को कभी भी कहीं भी सुरक्षित रूप से चार्ज कर सकें।

Mi 3i

Mi 10000 मिलीएम्पियर-घंटे (mAh) का एक बड़ी क्षमता वाला पावर बैंक प्रदान करता है जो आपको एक साथ दो डिवाइस चार्ज करने देता है। इसका 12 लेयर वाला प्रोटेक्टिव डिज़ाइन सुनिश्चित करता है कि आपका डिवाइस ओवरकुरेंट, ओवरहीटिंग, शॉर्ट सर्किट और अन्य दुर्घटनाओं से अच्छी तरह सुरक्षित है। आप लो चार्जिंग मोड में स्विच करके कई लो-पावर डिवाइस जैसे Mi Band 4, Mi True Wireless इयरफ़ोन 2 आदि को भी चार्ज कर सकते हैं, जो कि पावर बटन को दो बार दबाने से ओन होता है। यह नया और शक्तिशाली 3i पावर बैंक टाइप C पोर्ट और माइक्रो यूएसबी के माध्यम से चार्जिंग का समर्थन करता है, इस प्रकार उपकरणों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ संगतता सुनिश्चित करता है।

Zoook

यह फ्रीमेट वायरलेस चार्जर 10,000 एमएएच की बैटरी के साथ आता है, जो बाजार में उपलब्ध मानक चार्जर के बराबर है। जो चीज इसे अलग करती है वह है वायरलेस चार्जिंग मोड, जो नवीनतम आईफोन, ब्लैकबेरी और सैमसंग फोन के साथ संगत है। इस तकनीक की दीवानी दुनिया में वायरलेस चार्जर का क्रेज है, क्योंकि हर कोई तकनीक से सर्वश्रेष्ठ चाहता है। यह 2 यूएसबी पोर्ट के साथ भी सुविधाजनक है जब आपके मित्र को अपने वायर्ड फोन को रिचार्ज करने की आवश्यकता होती है या आपको अपने पुराने फोन को चार्ज करने की आवश्यकता होती है।

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉन्च किया देश का पहला 5G टेस्टबेड, देखें क्या है इसका काम

Quantum

10,000 एमएएच की बैटरी के साथ इसमें माइक्रो यूएसबी के लिए इनपुट पोर्ट है, और 2 यूएसबी आउटपुट पोर्ट के साथ एक साथ दो फोन चार्ज कर सकते हैं। यह इंटेलिजेंट एलईडी डिस्प्ले के साथ चिह्नित है जो उपयोगकर्ताओं की सुविधा के लिए चार्जिंग स्थिति और पावर स्तर प्रदर्शित करता है। लिथियम आयन बैटरी को उड़ानों में केबिन के सामान में रखने की अनुमति है, जिससे आपको बिना रुकावट फोन का उपयोग और लंबी उड़ानों या कनेक्टिंग उड़ानों में जरूरत पड़ने पर त्वरित रिचार्ज की सुविधा मिलती है। पावर बैंक खरीदने की योजना बनाते समय बैटरी स्टोरेज को mAh के रूप में ध्यान में रखें, यह जितना अधिक होगा, उतनी ही देर तक चलेगा।

Connect On :