ये है डिजिटल इंडिया का जादू! बैंगलुरु का ऑटो ड्राइवर स्मार्टवॉच से ले रहा पेमेंट, देखें कैसे

ये है डिजिटल इंडिया का जादू! बैंगलुरु का ऑटो ड्राइवर स्मार्टवॉच से ले रहा पेमेंट, देखें कैसे
HIGHLIGHTS

भारत डिजिटल क्रांति अपना रहा है और इस बदलाव में सबसे आगे बैंगलोर है।

एक ऑटो ड्राइवर अपनी सवारी से भुगतान लेने के लिए अपनी स्मार्टवॉच पर एक QR कोड का इस्तेमाल करता है।

इस पोस्ट के साथ अजीबोगरीब और मज़ेदार कॉमेंट्स का भी एक झुंड जुड़ गया।

बैंगलोर के एक ऑटो ड्राइवर ने एक और “पीक बैंगलोर” पल बना दिया है। वह न केवल शहर के अस्त-व्यस्त ट्रैफिक में नेविगेट कर रहा है, बल्कि अपनी स्मार्टवॉच पर एक QR कोड के साथ अपनी राइड को डिजिटल जमाने में भी ले जा रहा है! ऑटो ड्राइवर अपनी सवारी से भुगतान लेने के लिए अपनी स्मार्टवॉच पर एक QR कोड का इस्तेमाल करता है, जो सोशल मीडिया पर एक वायरल पोस्ट बन गया है।

भारत डिजिटल क्रांति अपना रहा है और इस बदलाव में सबसे आगे बैंगलोर है। अपनी हिप्स्टर तकनीकी संस्कृति और स्टार्ट-अप भावना के लिए जाना जाने वाला यह शहर इनोवेटर्स और शुरुआती अपनाने वालों से भरा हुआ है। सोशल मीडिया पर छाया हुआ यह ऑटो ड्राइवर, जिसे कई सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा “अन्ना” कहा जाता है, इस लैंडस्केप में सहजता से मिश्रित हो रहा है और यह साबित कर रहा है ​​कि सबसे पारंपरिक व्यवसाय भी डिजिटल बैंडवैगन पर सवार हो सकते हैं।

एक ऑटो ड्राइवर की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें वह अपनी टेक्नोलॉजी से भरी स्मार्टवॉच और क्यूआर कोड दिखा रहा है। इस पोस्ट को 488,000 से ज्यादा लोगों ने देखा है और 24,000 लोगों ने लाइक किया है। एक यूजर ने X पर पोस्ट किया, “Auto anna pulled out the #peakBengaluru move,” (ऑटो अन्ना ने #peakBengaluru कदम उठाया।)

इस पोस्ट के साथ अजीबोगरीब और मज़ेदार कॉमेंट्स का भी एक झुंड जुड़ गया, जिसमें “पीक बेंगलुरु” के आधिकारिक अकाउंट पर हंसते हुए इमोजी के साथ जवाब दिया गया।

पोस्ट यहाँ देखें:

अन्ना: 1; हम सब: 0,” एक यूजर ने कॉमेंट किया।

अन्य कॉमेंट्स में ये शामिल थे, “Modern problems require Modern solutions.” (आधुनिक समस्याओं को आधुनिक समाधान की जरूरत होती है।)

“Bitcoin accepted?” (बिटकॉइन स्वीकार किया जाता है?)

एक अन्य यूजर ने लिखा, “वाह … अब मैं मानता हूँ कि भारत डिजिटल हो गया है।”

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo