Battlegrounds Mobile India: क्या चाहिए PUBG Mobile वाला पुराना डेटा, अभी फॉलो करें ये स्टेप्स

Battlegrounds Mobile India: क्या चाहिए PUBG Mobile वाला पुराना डेटा, अभी फॉलो करें ये स्टेप्स
HIGHLIGHTS

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया का पहला बीटा वर्जन लाइव हो चुका है और बीटा टेस्टर इस गेम को अब आजमा सकते हैं।

इस गेम को देखकर ऐसा लग रहा है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया उपयोगकर्ताओं को अपने PUBG मोबाइल डेटा को ही आगे ले जाने की अनुमति देने वाला है।

हालाँकि, इस सुविधा में भी एक कैच है- जिन उपयोगकर्ताओं के पास अपने PUBG मोबाइल अकाउंट का डेटा Google Play गेम्स के साथ सिंक था, वे अकाउंट डेटा को आसानी से ट्रांसफर नहीं कर सकते हैं।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया का पहला बीटा वर्जन लाइव हो चुका है और बीटा टेस्टर इस गेम को अब आजमा सकते हैं। इस गेम को देखकर ऐसा लग रहा है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया उपयोगकर्ताओं को अपने PUBG मोबाइल डेटा को ही आगे ले जाने की अनुमति देने वाला है। यानि आपका पिछला डेटा आपको मिल जाने वाला है। हालाँकि, इस सुविधा में भी एक कैच है- जिन उपयोगकर्ताओं के पास अपने PUBG मोबाइल अकाउंट का डेटा Google Play गेम्स के साथ सिंक था, वे अकाउंट डेटा को आसानी से ट्रांसफर नहीं कर सकते हैं। 

Google का सपोर्ट बन्द हो गया है!

आइए जानते है कि आखिर इसका कारण क्या है! आपको जानकारी के लिए बता देते है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया नोट करता है कि "Google अब एम्बेडेड ब्राउज़र से साइन-इन का सपोर्ट नहीं करता है।" इसका मूल रूप से मतलब है कि केवल वे उपयोगकर्ता, जिनके पास फेसबुक या ट्विटर आईडी के साथ अपने PUBG मोबाइल खाते में साइन इन किया गया था, अब अपना डेटा PUBG मोबाइल में ट्रांसफर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: भारत में मीडियाटेक डिमेन्सिटी 810 SoC द्वारा संचालित है Oppo K10 5G

battlegrounds Mobile India

Facebook या Twitter से लॉगिन होना जरूरी 

हालाँकि, इसका एक आसान समाधान है, वह यह है कि आपको इसके लिए यानि अपने अकाउंट को बनाए रखने के लिए फेसबुक या ट्विटर का उपयोग करना होगा। आइए जानते है कि इसके बाद आप अपने डेटा को कैसे एक अकाउंट से दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं। 

Battlegrounds Mobile India में कैसे ट्रांसफर करें अपना Google Play Games PUBG Mobile account: स्टेप बे स्टेप गाइड

इसके लिए आपको सबसे पहले, अपने डेटा को कैरी फॉरवर्ड करने के लिए facebook या twitter ID के साथ सिंक करना होगा। इसके लिए आपको मात्र इतना ही करना है कि, आपको अपने PUBG Mobile (Global) अककौहट में Play Games Account के माध्यम से लॉगिन करना है, इसके बाद आपको अपने इसी अकाउंट को Facebook/Twitter अकाउंट के साथ भी सिंक करना है, इसके लिए आपको सेटिंग पर जाना होगा। 

यह भी पढ़ें: Rs 21,499 की शुरुआती कीमत में लॉन्च हुआ Moto G82

battlegrounds Mobile India

हालांकि हम जानते है कि इस ऐप को इंडिया में बैन कर दिया गया है, लेकिन इसके बाद भी आपको अपने PUBG Mobile Account में Google Play Games Account के माध्यम से ही लॉगिन करना होगा। ऐसा करने के बाद आपको दो ऑप्शन मिलने वाले हैं। 

विदेशों से हेल्प ले सकते हैं!

आप अपने अकाउंट मे लॉगिन करने के लिए अपने किसी ऐसे दोस्त से पूछ सकते हैं, जो इंडिया में नहीं राहत और बाहर विदेशों में राहत है, जहां PUBG Mobile को बैन नहीं किया गया है। आप इन्हें कह सकते है कि यह एक बार के लिए ही इस ऐप को इंस्टॉल करके इसमें साइन इन कर सकते हैं। थर्ड पार्टी यूजर्स को मात्र इतना करना है कि, उन्हें सेटिंग में जाना है, इसके बाद बेसिक पर जाकर आपको सीधे linked section में चले जाना है। 

यह भी पढ़ें: लेटेस्ट फोंस को मात देगी iQOO 9 Pro में मिल रही 200W फास्ट चार्जिंग

यहाँ वह + बटन को दबाकर अपने Facebook या Twitter ID से लॉगिन कर सकते हैं, ऐसा करने के बाद ही आपका अकाउंट एक दूसरे से सिंक हो जाने वाला है। ऐसा करने से आपका डेटा Battlegrounds Mobile India पर चले जाने वाला है। इसके बाद आपको Battlegrounds Mobile India पर जाना है, इसके बाद आपको सेटिंग में जाना है, यहाँ आपको बेसिक पर जाना है, इसके बाद आपको अकाउंट ट्रांसफर पर जाना है, यहाँ आपको अपने Facebook/Twitter अकाउंट से लॉगिन करना है। इस तरह से आप अपने सभी डेटा को आसानी से सिंक करके फिर से इस्तेमाल कर सकते हैं। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo