अवान मोटर्स – “सबसे आगे”, भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की सबसे प्रभावी रेंज लाया

अवान मोटर्स – “सबसे आगे”, भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की सबसे प्रभावी रेंज लाया
HIGHLIGHTS

47 हज़ार रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर एंट्री सेगमेंट में सबसे अच्छा लिथियम-आयन संचालित स्कूटर पेश करता है, जो अपने वाहनों में कई प्रकार की विशेषताओं, रंगों, बिक्री के बाद की सेवाओं आदि पेश करके इसे अलग करता है।

इलेक्ट्रिक वाहन के क्षेत्र में देश की सबसे कुशल और आगे की सोच रखने वाली निर्माता कंपनी अवान मोटर्स इंडिया ने युवा और ऊर्जावान पेशेवरों की एक अनुभवी टीम के साथ देश के सबसे लोकप्रिय ईवी ब्रांड बनने के अपने दावे को और मजबूत किया है। पिछले साल सितंबर में ज़ीरो+ इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के बाद, ब्रांड पहले से ही ईवी स्पेस में स्टाइल, प्रदर्शन, और सबसे महत्वपूर्ण रूप से इको-फ्रेंडली के आदर्श प्रदाता के रूप में पहचानने योग्य हो गया है, लिथियम आयन बैटरी द्वारा संचालित अवान का ज़ीरो+, 47 हज़ार रुपए की उचित एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध है, जिससे उच्च प्रदर्शन इलेक्ट्रिक टू—व्हीलर वाहन आसानी से 50,000 रुपए से कम कीमत वर्ग के एक विशाल उपयोगकर्ता खंड के लिए सुलभ बन गया है।

ज़ीरो+ 45 किलो मीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड के साथ सिंगल बैटरी में 60 कि.मी/चार्ज का भारी माइलेज देता है और डबल बैटरी ऑप्शन में 110 कि.मी/चार्ज देता है। लिथियम आयन बैटरी का चार्ज समय 2 से 4 घंटे के बीच है। इसके अलावा, बैटरी डिटैचेबल है और इसे घर या किसी के कार्यस्थल पर एक नियमित प्लग पॉइंट पर चार्ज किया जा सकता है, जिससे उपभोक्ता सुविधा में उल्लेखनीय वृद्धि होती है। स्कूटर के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक, और सीट के पीछे एक आसान यूटिलिटी बॉक्स है। ज़ीरो+ पर्याप्त 150 किलोग्राम का अधिकतम लोड ले सकता है।

अवान ने पिछले साल ज़ीरो+ लॉन्च किया था, और स्कूटर ने पहले से ही उपयोगकर्ताओं के साथ-साथ उद्योग के विशेषज्ञों से भी जबरदस्त प्रतिक्रिया प्राप्तकी है। स्कूटर को विशेष रूप से भारतीय सड़क की स्थिति के अनुसार डिजाइन किया गया है, और चलाने की लागत पारंपरिक ईंधन पर चलने वाले वाहन की केवल 10% है। कंपनी रोड साइड असिस्टेंस (आरएसए) के साथ ग्राहकों को बिक्री के बाद की तत्काल सेवा भी प्रदान करती है। इसके अलावा, यह बेचे जा रहे स्कूटरों के पहले बैच के साथ शुरुआती स्पेयर पार्ट्स टूल किट के साथ एक्सटेंडेड वॉरंटी पीरियड भी पेश कर रहा है। ‘स्मार्ट’ पीढ़ी को सेवाएं देने के लिए, अवान अपने स्कूटरों में नवीनतम, अत्याधुनिक डिजिटल उपकरण और तकनीक को शामिल करने की प्रक्रिया में है, जो वाहनों को ‘स्मार्ट स्कूटर ’में बदल देगा, जिससे उपयोगकर्ता को विविध लाभ मिलेंगे।

एक स्थायी और पर्यावरण के अनुकूल भविष्य को लेकर कंपनी के विज़न के अनुरूप, ज़ीरो+ इलेक्ट्रिक स्कूटर शून्य-उत्सर्जन, लागत प्रभावी हैं और हर सवारी को सुचारू और मज़ेदार बनाने के लिए अत्याधुनिक तकनीक से लैस हैं। वर्तमान में, ज़ीरो+ देश भर में अधिकृत अवान मोटर्स डीलरशिप पर उपलब्ध है। अवान ने हाल ही में ईवी एक्सपो में अपने लाइन-अप में नए स्कूटरों की श्रृंखला दिखाई, और उन्हें वर्ष के दौरान लॉन्च करने की योजना है।

नई सीरीज़ के बारे में बोलते हुए, श्री पंकज तिवारी, बिजनेस डेवलपमेंट हेड, अवान मोटर्स ने कहा, “इलेक्ट्रिक वाहन परिवहन का भविष्य हैं और हमारे वाहनों ने दिखाया है कि पर्यावरण-अनुकूलता को कम प्रदर्शन की कीमत पर आने की ज़रूरत नहीं है। ज़ीरो+ को हमारे उपयोगकर्ताओं से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है, और यह बहुत ही व्यावहारिक मूल्य बिंदु पर आता है। अपनी सफलता की कहानी को आगे बढ़ाते हुए, अवान ने एक विस्तृत उपभोक्ता खंड की जरूरतों को पूरा करने के लिए सीरीज में नए स्कूटर और वाहन लॉन्च करने की योजना बनाई है। प्रत्येक उत्पाद अपनी सीरीज़ में अद्वितीय होगा, जो कई विशेषताओं से सुसज्जित होगा जो उन्हें अपने संबंधित क्षेत्रों में अग्रणी बनाएगा। हम उन्नत तकनीक के साथ भी काम कर रहे हैं जो उपयोगकर्ता के अनुभव को बढ़ाने और उन्हें विभिन्न तरीकों से लाभान्वित करने का वादा करती है। ई-स्कूटर की हमारी नई रेंज और एक कुशल मूल्य निर्धारण की कार्यनीति के साथ, हम ईवी को अपनाने के लिए अधिक लोगों को प्रोत्साहित करना चाहते हैं, न कि केवल एक नवीनता के रूप में, बल्कि अपनी जीवन शैली के एक बड़े हिस्से के रूप में, एक विकल्प के बजाय आदर्श बनने के लिए।”

अवान मोटर्स अपने उच्च प्रदर्शन वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ ईवी स्पेस को फिर से परिभाषित कर रहा है जो न केवल स्वच्छ वातावरण के लिए मिशन को ध्यान में रखते हुए है, बल्कि उन समाधानों के साथ हैं जिनमें अत्याधुनिक तकनीक है और अपने उपभोक्ताओं के लिए उचित हैं। ज़ीरो+ का मूल्य – 47,000/- रुपए एक्स-शोरूम, उपलब्ध रंग- नीला, काला, सफेद और लाल, उपलब्धता- भारत में सभी अधिकृत अवान मोटर्स डीलरशिप पर

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Press Release
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo