अब घर बैठे मिल जाएगा ये तगड़ा Electric Scooter, फुल चार्ज में 150KM की दूरी करता है तय

Updated on 04-Oct-2022
HIGHLIGHTS

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता Ather ने फ्लिपकार्ट के साथ एक डील साइन की है।

Ather के मुख्य व्यवसाय अधिकारी रवनीत फोकेला ने एक लिंक्डइन पोस्ट में घोषणा की और कहा कि कार्यक्रम वर्तमान में दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में संचालित किया जा रहा है।

इसका साफ मतलब है कि Ather की इलेक्ट्रिक स्कूटी अब आप Flipkart से भी खरीद सकेंगे।

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता Ather ने फ्लिपकार्ट के साथ एक डील साइन की है, ताकि ग्राहक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से स्कूटर खरीद सकें। Ather के मुख्य व्यवसाय अधिकारी रवनीत फोकेला ने एक लिंक्डइन पोस्ट में घोषणा की और कहा कि कार्यक्रम वर्तमान में दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में संचालित किया जा रहा है। इसका साफ मतलब है कि Ather की इलेक्ट्रिक स्कूटी अब आप Flipkart से भी खरीद सकेंगे। यहाँ हम जिस स्कूटी की बात कर रहे हैं वह Ather 450x है, जो Flipkart पर इस समय खरीदने के लिए उपलब्ध है, यानि अब आपको Ather की Electric Scooty खरीदने के लिए कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है आप अपने घर बैठे Flipkart से इसे ऑर्डर कर सकते हैं, Order करने के लिए यहाँ क्लिक करें!

यह भी पढ़ें: 5 अक्टूबर से इन फोन्स पर इस क्षमता को बंद कर देगा Microsoft, आपका फोन भी लिस्ट में?

फोकेला ने लिंक्डइन पोस्ट में कहा, “हमने फ्लिपकार्ट प्लेटफॉर्म पर एथर एनर्जी 450X जेन 3 स्कूटर लॉन्च करने के लिए फ्लिपकार्ट के साथ साझेदारी की है। हम शुरुआत में इसे दिल्ली एनसीआर में शुरू कर रहे हैं, और जल्द ही इसे देश के बाकी हिस्सों में भी लागू किया जाएगा।”

450X और 450 Plus Gen3 इलेक्ट्रिक स्कूटर की नई विशेषताएं क्या हैं?

नए दो स्कूटरों की सबसे आकर्षक विशेषता इसकी बेहतर बैटरी है। इस बड़ी बैटरी की क्षमता 3.7kWh है। 450X के लिए यह क्षमता 3.24 kWh है, जबकि 450 Plus की क्षमता 2.6 kWh है। आउटगोइंग मॉडल में 2.9kWh का बैटरी पैक है।

यह भी पढ़ें: Redmi Pad 4G के लॉन्च की तारीख का हुआ खुलासा, इन स्पेक्स के साथ होगा लॉन्च

चूंकि इस स्कूटर में इतनी बड़ी बैटरी है, एक बार चार्ज करने पर यह स्कूटर लंबी दूरी तक चल सकता है। एथर 450X की रेंज 150 किमी है, यानी स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 150 किमी तक जा सकता है, जब स्कूटर इको मोड में हो। इसके स्कूटर की रियल वर्ल्ड रेंज ARAI सर्टिफाइड है जो एक बार चार्ज करने पर 146 किमी तक की रेंज देती है। वहीं, 450 प्लस स्कूटर 108 किमी की एआरएआई सर्टिफाइड रेंज देगा। और ईको मोड में 85 किमी चलेगी। इस स्कूटर का वजन 111.6 किलो है। बड़ी बैटरी होने के कारण इस कार का वजन इतना ज्यादा है।

इसके अलावा, इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटरों में नई मोटरें हैं। 450X की नई मोटर 6.2kW की है। दूसरी ओर, 450 प्लस 5.4kW की शक्ति प्रदान करेगा। हालांकि, दोनों स्कूटर्स का टॉर्क आउटपुट 3.3kW है। नतीजतन, 450X स्कूटर में 26nm और 450 Plus स्कूटर में 22nm होगा। दोनों स्कूटरों में दो बड़े चौड़े पहिए हैं। इस बार 100/80-12 टायर पेश किए गए हैं, जहां पिछली बार 90/90-12 टायर पेश किए गए थे। नए चौड़े टायरों ने इस स्कूटर की ग्रिप को बेहतर बनाया है। यह स्कूटर हर मौसम में अच्छा परफॉर्म कर सकते हैं। इसके अलावा इनमें आपको एल्युमीनियम का रियर व्यू मिरर, साइड स्टेप्स आदि मिलते हैं। 450x और 450plus के डैशबोर्ड में 2GB रैम है। 

यह भी पढ़ें: Amazon Great Indian Festival: 5000 रुपये से कम में बढ़िया स्मार्टवॉच

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :