ShadowHammer मालवेयर फिक्स के लिए आसुस ने उठाया ये कदम

ShadowHammer मालवेयर फिक्स के लिए आसुस ने उठाया ये कदम
HIGHLIGHTS

57 हजार से भी ज़्यादा कंप्यूटर को प्रभावित करने वाले ShadowHammer मालवेयर के लिए आसुस ने फिक्स ढूढ़ निकाला है। सिक्योरिटी ऐप को आसुस के लाइव अपडेट सॉफ्टवेयर टूल में जाकर डाउनलोड किया जा सकता है।

खास बातें:

  • आसुस ने निकाला नया सिक्योरिटी डायग्नोस्टिक टूल
  • ShadowHammer मालवेयर से 57,000 से ज्यादा आसुस कंप्यूटर हुए थे प्रभावित
  • 600 सिस्टम्स ही हैकर्स द्वारा हुए थे टारगेट

 

हाल ही में खबर आयी थी कि ताइवान की कंपनी आसुस का सॉफ्टवेयर सिस्टम हैक होने से कई हजार कंप्यूटर प्रभावित हुए थे। इस हैकिंग के होने से लगभग 57,000 से ज्यादा आसुस कंप्यूटर प्रभावित हुए थे। इस बात का  खुलासा Kaspersky रिपोर्ट से हुआ था जिसमें ShadowHammer मालवेयर के बारे में रिपोर्ट किया गया था। वहीँ अब आसुस ने इसे फिक्स कर दिया है। आपको बता दें कि हैकर्स ने एक सिक्योरिटी अपडेट के रूप में ShadowHammer मालवेयर को फैलाया था।  इसके बाद ही हज़ारों कंप्यूटर में यह मालवेयर इंस्टॉल हुआ था। इतना ही नहीं, रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि इनमें से केवल 600 सिस्टम्स को ही हैकर्स ने टारगेट किया था।

आपको बता दें कि अब स्मार्टफोन निर्माता कंपनी आसुस ने इसे गंभीरता से लेते हुए इसका हल निकाला और सही सिक्योरिटी अपडेट को जल्द ही रिलीज कर दिया। यूज़र्स के लिए यह खास सिक्योरिटी ऐप आसुस के लाइव अपडेट सॉफ्टवेयर टूल में जाकर डाउनलोड लिए उपलब्ध कराया गया है।

सिक्योरिटी डायग्नोस्टिक टूल है उपलब्ध

यूज़र्स के लिए कंपनी ने एक 'सिक्योरिटी डायग्नोस्टिक टूल' भी उपलब्ध कराया है।  इस टूल की मदद से यूज़र्स कंप्यूटर को स्कैन करके यह जान सकते हैं कि उनका डिवाइस वायरस से प्रभावित है या नहीं है। आपको बता दें कि हाल ही में कंपनी ने इसकी जानकारी अपने द्वारा साझा की गयी एक प्रेस रिलीज से दी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह अटैक पिछले साल यानी 2018 में जून से नवंबर महीने के बीच हुआ था।

कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि हैकर्स ने जब कंपनी के लाइव सॉफ्टवेयर अपडेट टूल से छेड़छाड़ की थी, उसी समय हैकर्स ने पीसी में मालवेयर डाल दिए थे और वायरस वाली फाइल्स को ऑथेन्टिकेट सॉफ्टवेयर अपडेटेड फाइल के तौर पर पेश किया था। कहा जा रहा है कि हैकर्स ने इसके लिए 'आसुस डिजिटल सर्टिफिकेट' का इस्तेमाल किया था, जिससे यह वैलिड लगे।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

Asus Zenfone 5Z के लिए जारी हुआ एंड्राइड पाई अपडेट

एंड्राइड गो फोन Samsung Galaxy A2 Core के स्पेक्स हुए लीक

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo