Apple WWDC 2024 की तारीख हुई कन्फर्म, iOS 18 और AI समेत होंगी ये बड़ी घोषणाएं, जानिए सबकुछ

Apple WWDC 2024 की तारीख हुई कन्फर्म, iOS 18 और AI समेत होंगी ये बड़ी घोषणाएं, जानिए सबकुछ
HIGHLIGHTS

Apple WWDC 2024 अब बस कुछ ही हफ्ते दूर है और कंपनी ने इसके लिए तारीख और समय की पुष्टि कर दी है।

इस साल का WWDC अब तक के सबसे बड़े इवेंट्स में से एक होने की उम्मीद है।

WWDC 2024 इवेंट 10 जून को शुरू होगा और 14 जून तक चलेगा।

Apple WWDC 2024: एप्पल का WWDC 2024 अब बस कुछ ही हफ्ते दूर है और कंपनी ने इस इवेंट के लिए तारीख और समय की पुष्टि कर दी है। इस साल का WWDC अब तक के सबसे बड़े इवेंट्स में से एक होने की उम्मीद है, जिसमें डेवलपर्स और वहाँ मौजूद लोगों को नजदीकी से नए सॉफ्टवेयर अपग्रेड्स और AI उन्नति देखने का मौका मिलेगा जिन्हें एप्पल पिछले कुछ सालों से विकसित कर रहा है।

कंपनी ने आधिकारिक तौर पर किसी भी विशेष AI खबर को लेकर संकेत नहीं दिया है, लेकिन एप्पल के CEO – Tim Cook ने हाल ही इसकी योजनाओं के बारे में बताया है, जो कि कुछ खास हैरानी वाला नहीं है कि Worldwide Developers Conference (WWDC) 2024 बेहद नजदीक है।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy F55 5G Vs Nothing Phone 2a vs OnePlus Nord CE4: स्पेक्स और प्राइस की तुलना में विनर कौन?

Apple WWDC 2024 कब से शुरू होगा?

WWDC 2024 इवेंट 10 जून को शुरू होगा और 14 जून तक चलेगा। यह मुख्य भाषण इवेंट सोमवार, 10 जून को 10 AM PT (भारतीय दर्शकों के लिए 10:30 PM IST) शुरू होने वाला है। इवेंट के पहले दिन आप लाइव मुख्य भाषण के सभी अपडेट्स प्राप्त करने के लिए Apple Events पेज पर जा सकते हैं या फिर एप्पल के यूट्यूब पेज पर जा सकते हैं जहां मुख्य भाषण को लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा।

Apple WWDC 2024 से क्या उम्मीद की जा सकती है?

Apple WWDC 2024 इवेंट के दौरान निश्चित तौर पर iOS 18, iPadOS 18, watchOS अपडेट्स और लेटेस्ट macOS वर्जन का इनके क्रमश: डिवाइसेज के लिए अनावरण किया जाएगा। एप्पल संभावित तौर पर पहली बार अपने AI विकासों को सार्वजनिक तौर पर संबोधित करेगा।

कंपनी कथित तौर पर GenAI फीचर्स के अपने खुद के वर्जन पर काम कर रही है जिसे नए iPhone 16 मॉडल में शामिल किया जाएगा। iOS 18 की सालों में सबसे महत्वपूर्ण अपग्रेड होने की उम्मीद है, जिसमें होम स्क्रीन को कस्टमाइज़ करने और Siri के नए वर्जन जैसे ऑप्शंस शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें: WhatsApp Status पर 1 मिनट के वीडियो और ऑडियो क्लिप लगाने का तरीका जानें

इसके अलावा, कहा जा रहा है कि एप्पल आईफोन्स पर अपने AI ऐप्लिकेशंस को चलाने के लिए संभावित डील को लेकर ओपन एआई और गूगल के साथ बातचीत कर रहा है। इसकी पुष्टि भी इवेंट के दौरान की जा सकती है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo