एप्पल अगले महीने तक आईफोन 5सी को ‘अप्रचलित’ घोषित करेगी, देखें क्या है कारण

Updated on 10-Oct-2022
By
HIGHLIGHTS

टेक दिग्गज कंपनी एप्पल अगले महीने आईफोन 5सी को अप्रचलित उत्पाद के रूप में चिह्न्ति करने की योजना बना रही है।

मेकरयूमर्स द्वारा प्राप्त एक ज्ञापन के अनुसार, एप्पल ने अक्टूबर 2020 में आईफोन 5सी को एक पुराने उत्पाद के रूप में चिह्न्ति किया, जिसका अर्थ है कि कंपनी और उसके सेवा प्रदाता केवल उत्पाद के लिए कुछ मरम्मत की सुविधा प्रदान कर सकते हैं।

टेक दिग्गज कंपनी एप्पल अगले महीने आईफोन 5सी को अप्रचलित उत्पाद के रूप में चिह्न्ति करने की योजना बना रही है। मेकरयूमर्स द्वारा प्राप्त एक ज्ञापन के अनुसार, एप्पल ने अक्टूबर 2020 में आईफोन 5सी को एक पुराने उत्पाद के रूप में चिह्न्ति किया, जिसका अर्थ है कि कंपनी और उसके सेवा प्रदाता केवल उत्पाद के लिए कुछ मरम्मत की सुविधा प्रदान कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Amazon Great Indian Festival: दमदार डिस्काउंट के साथ खरीदें फोन, बैंक ऑफर के साथ मिलेगी भारी छूट

रिपोर्ट में कहा गया है कि 1 नवंबर को एप्पल आईफोन 5सी को एक अप्रचलित उत्पाद के रूप में चिह्न्ति करेगी, सभी मरम्मत और सेवाओं को समाप्त कर देगा। एप्पल ने मेमो में यह भी कहा कि वह वाई-फाई और टीडी-एलटीई के साथ तीसरी पीढ़ी के आईपैड मिनी को उसी दिन अप्रचलित के रूप में चिह्न्ति करेगा।

रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन 5सी सितंबर 2013 में आईफोन 5एस के साथ जारी किया गया एक प्रतिष्ठित आईफोन था। आईफोन 5सी सबसे पहले चमकीले और जीवंत रंगों की एक श्रृंखला में पेश किया गया था, जिसमें 'अनपेक्षित रूप से प्लास्टिक' डिजाइन में नीले, हरे, गुलाबी, पीले और सफेद रंग शामिल थे।

इसने पहली बार यह भी चिह्न्ति किया कि एप्पल ने बजट के प्रति जागरूक ग्राहकों के उद्देश्य से एक लो-एंड आईफोन मॉडल जारी किया था, जिसमें यूएस में दो साल के अनुबंध के साथ 99 डॉलर से शुरू होने वाले 16जीबी मॉडल की कीमत थी।

यह भी पढ़ें: एसर ने दुनिया का सबसे हल्का ओएलईडी लैपटॉप किया लॉन्च

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By