एप्पल एआर, वीआर के लिए वायरलेस हेडसेट कर रही तैयार

Updated on 28-Apr-2018
By
HIGHLIGHTS

कहा जा रहा है कि एप्पल एक आभासी वास्तविकता (वीआर) और संवर्धित वास्तविकता (एआर) के स्टैंडअलोन हेडसेट पर काम कर रही है, जो दोनों प्रौद्योगिकियों के साथ इस्तेमाल की जा सकेगा।

कहा जा रहा है कि एप्पल एक आभासी वास्तविकता (वीआर) और संवर्धित वास्तविकता (एआर) के स्टैंडअलोन हेडसेट पर काम कर रही है, जो दोनों प्रौद्योगिकियों के साथ इस्तेमाल की जा सकेगा। सीएनईटी की रिपोर्ट के मुताबिक, इस हेडसेट का कूटनाम 'टी288' है, जिसमें आईफोन निर्माता अपना खुद का चिप लगाएगी और इसे 2020 में बाजार में उतारा जाएगा।

रिपोर्ट में शुक्रवार देर रात कहा गया है, "कंपनी एक ऐसे हेडसेट पर काम कर रही है, जो एआर और वीआर दोनों प्रौद्योगिकियों के साथ काम कर सकेगा। एप्पल की योजना से परिचित एक व्यक्ति के मुताबिक प्रत्येक आंख के लिए 8के डिस्प्ले की योजना बनाई गई है, जो कि आज के सबसे बेहतरीन टीवी से भी ज्यादा है। इसे कंप्यूटर या स्मार्टफोन से नियंत्रित किया जा सकेगा।"

रिपोर्ट में कहा गया है, "यह परियोजना अभी शुरुआती अवस्था में है, लेकिन इसे 2020 तक बाजार में उतारने की योजना है। एप्पल अभी इस योजना में बदलाव कर सकती है या इसे पूरी तरह रद्द भी कर सकती है।"

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By