संगीत पहचानने वाला एप शाजाम एप्पल को मिलने के आसार

Updated on 10-Dec-2017
By
HIGHLIGHTS

शाजाम एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित एप का प्रयोग लोग हर महीने लाखों की संख्या में करते हैं।

पता चला है कि एप्पल लोकप्रिय संगीत की पहचान करने वाला एप शाजाम करीब 40 करोड़ डॉलर में हासिल करने जा रहा है। टेकक्रंच में शनिवार को आई एक खबर के मुताबिक, आईफोन निर्माता कंपनी सोमवार को इस सौदे की आधिकारिक घोषणा कर सकती है।

रिपोर्ट में कहा गया है, "एक सूत्र से पता चला है कि सौदा नौ अंकों में हुआ है, जबकि दूसरे ने कहा कि यह सौदा 40.01 करोड़ डॉलर में हुआ है। हम उनसे इसके बारे में लगातार पूछ रहे हैं।"

शाजाम एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित एप का प्रयोग लोग हर महीने लाखों की संख्या में करते हैं। इसके जरिए उपयोगकर्ता तुरंत उस संगीत की पहचान कर लेते हैं, जो वर्तमान में चल रहा होता है और दूसरे लोग खोज रहे होते हैं। शाजाम एक ब्रिटिश एप डेवलपमेंट कंपनी है।

शाजाम के बारे में कहा जा रहा है कि इस एप को लगभग एक अरब से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है। इस एप से संगीत प्रेमी एक ऑडियो क्लिप या एक दृश्य देखकर एक पल में किसी भी गीत, टीवी शो, फिल्म या विज्ञापन की पहचान कर लेते हैं। 

एप को एक एसएमएस कोड सेवा के तहत वर्ष 1999 में लॉन्च किया गया था। शाजाम ने वर्ष 2016 में कथित तौर पर 5.40 करोड़ डॉलर का राजस्व प्राप्त किया था। 

शाजाम के सीईओ रिच रिले और एप्पल ने इस बारे में अभी कोई टिप्पणी नहीं की है। 

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By