25 मार्च को एप्पल कर सकता है अपने ‘स्ट्रीमिंग डिवाइस’ का लॉन्च

Updated on 15-Feb-2019
HIGHLIGHTS

डिजिटल सर्विस पर फोकस करते हुए एप्पल जल्द ही अपने स्ट्रीमिंग डिवाइस का लॉन्च करने वाला है। कथित तौर पर कंपनी 25 मार्च को एक इवेंट का आयोजन कर सकती है जहाँ वह अपने स्ट्रीमिंग डिवाइस का खुलासा भी कर सकती है।

खास बातें:

  • Apple के इस इवेंट में आएंगे हॉलीवुड स्टार्स
  • सब्सक्रिप्शन पर आधारित न्यूज़ सर्विस भी हो सकती है लॉन्च
  • iPhone सेल्स में आयी गिरावट के बाद एप्पल ने लिया ये फैसला

 

अपनी खुद की स्ट्रीमिंग सर्विस को लॉन्च करने का लम्बर समय से एप्पल का सपना पूरा होने  जा रहा है। कई महीनो से एप्पल इसपर काम कर रहा है। हमें पहले इसकी भनक लगी थी कि एप्पल 2017 में TV सर्विस लांच करने जा रहा है और अब तीन साल बाद ऐसा होने जा रहा है। एप्पल अपने Netflix कंपटीटर को कड़ी टक्कर देने की तैयारी की घोषणा करने वाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी  25 मार्च को एक बड़ा इवेंट आयोजित करने वाली है जहाँ वह अपनी स्ट्रीमिंग सर्विस की घोषणा कर सकती है। इसके साथ ही एप्पल subscription-based news service को भी यूज़र्स के लिए ला सकता है।

 Bloomberg की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Apple ने इस इवेंट के लिए हॉलीवुड स्टार्स को भी इन्वाइट भेजना शुरू कर दिया गया है जिनमें Jennifer Aniston, JJ Abrams, Jennifer Garner, Reese Witherspoon और कई बड़ी और जानी-मानी हस्तियां शामिल हैं। आने वाली वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस Netflix और Amazon Prime Video की तरह ही होगी।  बताया जा रहा है कि इसमें TV और मोवी शोज़ होंगे जिसकी फंडिंग एप्पल करेगा।

अभी तक  कंपनी के पास दर्जन से भी ज़्यादा Carpool Karaoke और Battle apps हैं।  हालाँकि ये शोज़ फ्री में उपलब्ध कराये गए हैं लेकिन सब्सक्रिप्शन प्लान के तहत अभी तक नहीं डाले गए हैं। कुछ  महीनों बाद कथित तौर पर पेड सर्विस लॉन्च होगी। Bloomberg reports के मुताबिक सब्सक्रिप्शन आधारित न्यूज़ सर्विस को एप्पल के News app में रखा जायेगा जहाँ यूज़र्स को मोन्थलु सब्सक्रिप्शन के लिए कई विकल्प मिलेंगे। आपको  बता दें कि iPhone  सेल्स में आयी गिरावट को देखते हुए एप्पल ने यह फैसला लिया की वह डिजिटल सर्विसेज पर फोकस करेगा।

लॉन्च के समय से ही iPhones एप्पल के लिए कुछ खास नहीं रहा। 2018, में पहली बार Apple ने सेल्स ग्रोथ में गिरावट पायी जबकि वह हॉलिडे सीज़न था जो वह समय था जब एप्पल ने एक समय में अच्छा परफॉर्म किया था।  यही वजह है कि [एप्पल ने अपना ध्यान डिजिटल सर्विसेज पर लगा दिया।

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :