एप्पल का स्वास्थ्य सेवा कार्यक्रम 10 लाख महिलाओं तक पहुंचेगा

एप्पल का स्वास्थ्य सेवा कार्यक्रम 10 लाख महिलाओं तक पहुंचेगा
HIGHLIGHTS

इस कार्यक्रम के लाभों का विस्तार 2020 तक 10 लाख से ज्यादा महिलाओं तक किया जाएगा

एप्पल का लक्ष्य भारत और चीन में पिछले साल शुरू किए गए जागरूकता कार्यक्रम के लाभों का विस्तार 2020 तक 10 लाख से अधिक महिलाओं तक किया जाएगा, जिसमें महिला कामगारों को निजी स्वास्थ्य पर ध्यान देने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। 

फ्लिपकार्ट आज स्मार्टफोन, पावरबैंक, हेडफोन, मॉनिटर समेत कई डिवाइसेस पर दे रहा है डिस्काउंट

प्रौद्योगिकी दिग्गज ने गुरुवार को यह बातें कही। 2017 में, एप्पल ने भारत और चीन के सप्लायर्स के साथ काम करनेवाली महिलाओं के विशेष स्वास्थ्य कार्यक्रम शुरू किया था। यह कार्यक्रम महिलाओं पर ध्यान केंद्रित करता है, क्योंकि परिवारों और समुदायों पर उनका बाहरी प्रभाव पड़ता है और क्योंकि महिलाएं अक्सर अपात्र होती हैं। 

एप्पल ने अपने 12वें सालाना आपूर्तिकर्ता उत्तरदायित्व प्रगति रिपोर्ट में कहा, "एक सुरक्षित और स्वस्थ कार्यस्थल से परे, हमारा मानना है कि हमारे आपूर्ति श्रृंखला के सभी कर्मचारियों को पर्सनल वेलनेस और प्रीवेंटिव हेल्थकेयर के बारे में जानकारी होनी चाहिए।"

एप्पल के सीओओ जेफ बिलियम्स ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "हम मानते हैं कि एप्पल के उत्पाद बनाने में जुटे सभी लोगों के साथ सम्मान का व्यवहार होना चाहिए और हमें गर्व है कि करीब 1.5 लोग अपने कार्यस्थल पर अधिकार को समझते हैं, जो कि हमारे द्वारा सालों के किए गए कार्यो का परिणाम है। हम आगे स्वास्थ्य शिक्षा कार्यक्रमों और हमारे आपूर्तिकर्ताओं की तरक्की के नए अवसर प्रदान करेंगे।"

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo