Apple Pay later: कैसे करता है काम और क्या भारत में उपलब्ध है ये?

Apple Pay later: कैसे करता है काम और क्या भारत में उपलब्ध है ये?
HIGHLIGHTS

Apple Pay Later iOS 16 में Apple Wallet का ही एक हिस्सा है।

Apple Pay Later को WWDC 2022 में लॉन्च कर दिया गया है।

Apple Play Later Apple की ओर से Buy Now Play Later का ही एक नया रूप है।

WWDC (वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस) 2022 में, Apple ने iOS 16 में Apple Wallet के हिस्से के रूप में एप्पल पे लेटर सेवा को पेश किया है। आप इसे iOS 16 के स्टैबल रिलीज के साथ उपयोग करने में सक्षम होंगे। उन लोगों के लिए जो सोच रहे हैं कि ऐप्पल पे लेटर क्या है, तो उन लोगों के लिए ही बता देते हैं कि यह आपको छह सप्ताह की अवधि में चार किस्तों में एक प्रोडक्ट खरीदने की सुविधा देता है। तो, यह ऐप्पल का 'बाय नाउ पे लेटर' अवधारणा का ही संस्करण है। यहां बताया गया है कि आप इसका उपयोग कैसे कर सकते हैं: आइए जानते हैं!

यह भी पढ़ें: Infinix InBook X1 slim लैपटॉप 15 जून को भारत में होगा लॉन्च, सामने आई है जानकारी

Apple Pay Later कैसे काम करता है?

Apple Pay Later options

ऐप्पल के शब्दों में, आप "अपने ऐप्पल पे खरीद की लागत को छह सप्ताह में चार भुगतानों में बिना किसी ब्याज या शुल्क के विभाजित करने में सक्षम होंगे।” यानि ऐसा कहा जा सकता है कि आसानी से किसी भी प्रोडक्ट को आसान सी किश्तों में अपने घर ले जाने में सक्षम होंगे। केवल एक चीज जो आपको ध्यान में रखने की जरूरत है वह यह है कि "यदि उपयोगकर्ता के डेबिट कार्ड खाते में अपर्याप्त धनराशि है तो उपयोगकर्ता का कार्ड जारी करने वाला बैंक शुल्क ले सकता है।” ऐप्पल पे लेटर की कम से कम कुछ योजनाओं में फिलहाल कोई विलंब शुल्क या प्रसंस्करण शुल्क नहीं लगता है। ब्लूमबर्ग के अनुसार क्रेडिट चेक भी नहीं होगा। यहाँ पूरी जानकारी प्राप्त करें!

यह भी पढ़ें: फ्लिपकार्ट एंड ऑफ सीजन सेल: Blaupunkt Android TV पर टॉप ऑफर्स केवल 12,499 रुपये से शुरू

एलीजिबल Apple ग्राहक iPhone पर Apple wallet ऐप के माध्यम से एक लोकल आईडी कार्ड कॉपी सबमिट करके सेवा में नामांकन कर सकते हैं। आप ऐप्पल वॉलेट या ऐप्पल पे के साथ खरीदारी के समय पंजीकरण कर सकते हैं।

क्या भारत में उपलब्ध है Apple Pay Later?

Apple Pay Later India

ऐप्पल पे लेटर शुरुआत में केवल संयुक्त राज्य में ही चल रहा है। इसलिए, यह अभी के लिए भारत में उपलब्ध नहीं है।

यह भी पढ़ें: Reliance Jio ने चुपचाप कर दिया ये रिचार्ज महंगा, सीधा बढ़ाए 150 रूपये

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo