एप्पल ने ग्राहकों के लिए मैक नोटबुक में सेल्फ रिपेयर प्रोग्राम का विस्तार किया

एप्पल ने ग्राहकों के लिए मैक नोटबुक में सेल्फ रिपेयर प्रोग्राम का विस्तार किया
HIGHLIGHTS

एप्पल ने चिप्स के एम1 परिवार के साथ मैकबुक एयर और मैकबुक प्रो नोटबुक में अपने सेल्फ सर्विस रिपेयर कार्यक्रम का विस्तार किया है।

कंपनी ने कहा कि वह यूएस से शुरू होने वाले एप्पल सेल्फ सर्विस रिपेयर स्टोर के माध्यम से रिपेयर मैनुअल और वास्तविक एप्पल पार्ट्स और टूल्स प्रदान करेगी।

एप्पल ने चिप्स के एम1 परिवार के साथ मैकबुक एयर और मैकबुक प्रो नोटबुक में अपने सेल्फ सर्विस रिपेयर कार्यक्रम का विस्तार किया है। कंपनी ने कहा कि वह यूएस से शुरू होने वाले एप्पल सेल्फ सर्विस रिपेयर स्टोर के माध्यम से रिपेयर मैनुअल और वास्तविक एप्पल पार्ट्स और टूल्स प्रदान करेगी।

यह भी पढ़ें: नेटफ्लिक्स सीरीज 'दिल्ली क्राइम' के कलाकारों ने साझा की दिल्ली से जुड़ी यादें

एप्पल ने सोमवार को एक बयान में कहा कि आईफोन के लिए सेल्फ सर्विस रिपेयर को इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था और यह कार्यक्रम अब यूरोप में शुरू होने वाले अतिरिक्त देशों के साथ-साथ अतिरिक्त मैक मॉडल में भी विस्तारित होगा।

Apple notebook repair program

आईफोन निर्माता ने कहा, "मैकबुक एयर और मैकबुक प्रो के लिए सेल्फ सर्विस रिपेयर प्रत्येक मॉडल के लिए एक दर्जन से अधिक विभिन्न प्रकार की रिपेयर प्रदान करता है, जिसमें डिस्प्ले, बैटरी के साथ टॉप केस और ट्रैकपैड शामिल हैं।"

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रोलक्स ने भारत में एयर प्यूरीफायर की नई रेंज लॉन्च की

जिन ग्राहकों को इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की मरम्मत की जटिलताओं का अनुभव है, वे एप्पल स्टोर लोकेशन्स और एप्पल अधिकृत सेवा प्रदाताओं के लिए उपलब्ध समान भागों और उपकरणों तक पहुंच के साथ, इन मैक नोटबुक पर मरम्मत को पूरा करने में सक्षम होंगे। एप्पल ने कहा कि ग्राहक बदले हुए पुर्जो को वापस एप्पल को नवीनीकरण और रिसाइक्लिंग के लिए भेज सकते हैं और कई मामलों में ऐसा करने से उनकी खरीद का क्रेडिट प्राप्त होता है। 5,000 से अधिक एप्पल अधिकृत सेवा प्रदाताओं का एक वैश्विक नेटवर्क 100,000 से अधिक सक्रिय तकनीशियनों का समर्थन करता है।

यह भी पढ़ें: 50MP धांसू कैमरा और HD Screen के साथ लॉन्च हुआ Vivo Y22s स्मार्टफोन, देखें क्या है कीमत

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo