Apple मचाएगा धमाल! कैमरे के साथ लॉन्च कर सकता AirPods, स्मार्ट ग्लासेज पर भी कर रहा काम

Apple मचाएगा धमाल! कैमरे के साथ लॉन्च कर सकता AirPods, स्मार्ट ग्लासेज पर भी कर रहा काम
HIGHLIGHTS

Apple के आने वाले प्रोडक्ट्स को लेकर नई जानकारी लीक!

Airpods में कैमरा देकर कंपनी बदल देगी भविष्य

साल 2027 तक का करना होगा इंतजार

Apple के प्रोडक्ट्स लगातार चर्चा में रहते हैं. कंपनी प्रोडक्ट्स में कुछ ना कुछ बदलाव भी करती रहती है. अभी कंपनी विजन-बेस्ड प्रोडक्ट्स पर काम कर रही है. यानी जल्द हमें Apple के स्मार्ट ग्लासेज और कैमरा वाले AirPods देखने को मिल सकते हैं.

इसको लेकर Bloomberg के Mark Gurman ने रिपोर्ट किया है, उन्होंने बताया कि ऐपल के ये नए डिवाइस मेटा के Ray-Ban वाले प्रोडक्ट से मिलते-जुलते होंगे. हालांकि, यह प्रोडक्ट तुरंत बाजार में नहीं आने वाले हैं.

इसके लिए हमें साल 2027 तक का इंतजार करना पड़ सकता है. रिपोर्ट में बताया गया है ये प्रोडक्ट्स अभी डेवलपमेंट स्टेज में है. इस वजह से अभी बाजार में आने की उम्मीद ना के बराबर है. इस रिपोर्ट से साफ है कंपनी फ्यूचर में नई टेक्नोलॉजी के साथ अपने आपको पेश करेगी.

स्मार्ट ग्लासेज पर कंपनी कर रही काम

Apple Vision Pro की विज़ुअल इंटेलिजेंस में किए गए अरबों डॉलर के निवेश को कंपनी जाया नहीं होने देना चाहती है. iPhone 16 के कैमरा कंट्रोल बटन देने के बाद कंपनी मेटा के लोकप्रिय Ray-Ban ग्लासेज के जैसे इन-बिल्ट कैमरा, स्पीकर और माइक्रोफ़ोन वाले स्मार्ट ग्लासेज पेश करने की योजना बना रही है.

ये स्मार्ट ग्लासेज पूरी तरह से AR बेस्ड नहीं होंगे बल्कि बेहतर काम करने के लिए विज़ुअल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल करेंगे. इसके अलावा कंपनी कैमरे वाले AirPods पर भी काम कर रही है. इसके बारे में पहले भी रिपोर्ट आ चुकी है. कंपनी इसके लिए विज़ुअल इंटेलिजेंस फीचर का इस्तेमाल कर सकती है जिससे प्राइवेसी को लेकर सवाल ना उठे.

इस महीने होने वाला है कंपनी का इवेंट

ऐपल का इवेंट इस महीने ही होने वाला है. इसमें कंपनी नए M4 Macs पेश करने वाली है. एक रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि रि-डिजाइन M4 Mac मिनी को भी पेश कर सकती है. इसके अलावा एक नया M4 24 इंच iMac भी पेश किया जा सकता है. कंपनी Apple iPad के भी नए लाइनअप को लॉन्च कर सकती है.

ये भी पढ़ें: iPhone 15 लेने वालों की हो गई मौज! Flipkart सेल में धड़ाम से गिरा दाम, 25 हजार से भी कम में उपलब्ध

Sudhanshu Shubham

Sudhanshu Shubham

सुधांशु शुभम मीडिया में लगभग आधे दशक से सक्रिय हैं. टाइम्स नेटवर्क में आने से पहले वह न्यूज 18 और आजतक जैसी संस्थाओं के साथ काम कर चुके हैं. टेक में रूचि होने की वजह से आप टेक्नोलॉजी पर इनसे लंबी बात कर सकते हैं. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo