एप्पल 9.7 इंच का नया आईपैड 27 मार्च को कर सकता है पेश, पेंसिल सपोर्ट के साथ आएगा ये आईपैड

एप्पल 9.7 इंच का नया आईपैड 27 मार्च को कर सकता है पेश, पेंसिल सपोर्ट के साथ आएगा ये आईपैड
HIGHLIGHTS

एप्पल फेस अनलॉक, फेस आईडी और एक नये इंटरनल सेटअप के साथ नये आईपैड प्रो टैबलेट का अनावरण भी कर सकता है।

एप्पल 27 मार्च को शिकागो में लेन टेक कॉलेज प्रेप हाई स्कूल में एक कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है और ये उम्मीद की जा रही है कि एप्पल इस इवेंट में किफायती आईपैड की नई लाइनअप लॉन्च करेगा।मशहूर विश्लेषक मिंग-ची कू ने कहा है कि 9.7 इंच के आईपैड के लॉन्च होने की पेंसिल सपोर्ट के साथ लॉन्च हो सकता है। उनका अनुमान है कि एप्पल पेन्सिल शिपमेंट इस साल दोगुनी हो जाएगी और यह भी संभव है कि आईफोन भी एप्पल पेंसिल का समर्थन करे। 

कू के मुताबिक, इस साल एप्पल पेंसिल शिपमेंट्स में पिछले साल की तुलना में काफी बढ़ोतरी होगी।  यह भी ध्यान देने की जरुरत है कि एप्पल ने कभी इन बिक्री आंकड़ों का खुलासा नहीं किया है। Flipkart दे रहा है इन स्मार्टफोंस पर ख़ास ऑफर्स

एप्पल फिलहाल 9.7 इंच, 10.5 इंच और 12.9 इंच के आईपैड मॉडल पर पेंसिल का समर्थन करता है, जिनमें से कुछ वर्तमान मैकबुक एयर की तुलना में अधिक महंगे हैं। उम्मीद है कि एप्पल का नया आईपैड छात्रों को टारगेट करने के लिये पेश किया जा रहा है और इसलिए यह थोड़ा सस्ता हो सकता है। 

अगर अफवाहों की मानें तो एप्पल फेस अनलॉक, फेस आईडी और एक नये इंटरनल सेटअप के साथ नये आईपैड प्रो टैबलेट का अनावरण भी कर सकता है। इंवेट की जानकारी से इस ओर भी संकेत मिलता है कि हम आईपैड प्लेटफॉर्म पर शिक्षा संबंधी स्पेशल कंटेंट भी देख सकते हैं। सॉफ़्टवेयर बदलाल iOS 11.3 के आधिकारिक लॉन्च के साथ आ सकते हैं, जो वर्तमान में बीटा में है।  स्मार्टफ़ोन, DSLR कैमरा लेंस और Wi-Fi प्रोजेक्टर पर Amazon दे रहा है ख़ास ऑफर्स

हम इस साल जून में WWDC पर आईओएस का एक नया वर्जन देख सकते हैं। क्यूपर्टिनो आधारित तकनीक कंपनी आईओएस 12, 10.14, tvOS 12, वॉचOS 5 के साथ-साथ होमपॉड के लिए नए फर्मवेयर का अनावरण करने की संभावना है। अफवाहें बताती हैं कि एप्पल इवेंट में रेटिना डिस्प्ले के साथ एंट्री लेवल के मैकबुक एयर का अनावरण कर सकता है, जो फेस आईडी का भी समर्थन करेगा।

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo