Apple ने पेश किया नया iPad और स्टाइलस, स्कूल छात्र कम कीमत में खरीद पाएँगे

Apple ने पेश किया नया iPad और स्टाइलस, स्कूल छात्र कम कीमत में खरीद पाएँगे
HIGHLIGHTS

इस साल Apple इस iPad को स्कूल छात्रों के लिए $299 में ऑफर कर रहा है और बाकि ग्राहकों के लिए यह डिवाइस $329 में उपलब्ध है।

Apple ने आज शिकागो में आयोजित एजुकेशन इवेंट में नया iPad पेश किया। The Verge की रिपोर्ट के अनुसार, Apple ने 9.7 इंच के इस iPad को Apple Pencil सपोर्ट के साथ पेश किया है। ये अपडेटेड iPad आज से Apple स्टोर्स पर उपलब्ध होगा और इस डिवाइस को सिल्वर, स्पेस ग्रे और नए गोल्ड फिनिश कलर में खरीदा जा सकता है। इस टैबलेट में टच ID, HD फेस टाइम कैमरा, 10 घंटे की बैटरी लाइफ और 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा शामिल किया गया है और यह डिवाइस LTE विकल्प और Apple के A10 फ्यूज़न चिप से लैस है।

इस साल Apple इस iPad को स्कूल छात्रों के लिए $299 में ऑफर कर रहा है और बाकि ग्राहकों के लिए यह डिवाइस $329 में उपलब्ध है ऑप्शनल Apple पेंसिल की कीमत स्कूल छात्रों के लिए $89 रखी गई है, वहीं आम ग्राहकों के लिए इसकी कीमत $99 रखी गई है। बेशक यह डिवाइस $259 की कीमत में आने वाला बजट iPad तो नहीं है लेकिन छात्रों और टीचर्स के लिए थोड़ा किफ़ायती ज़रूर है। Flipkart: होम एप्लायंसेज पर मिल रहे हैं ये ऑफर्स

अब भी यह iPad Apple पेंसिल और कीबोर्ड के साथ खरीदने पर इसकी कीमत $450 रहेगी जो कि एक सस्ते Chromebooks से काफी महंगा है। Google भी Chrome OS टैबलेट्स पेश कर रहा है तो $299 की कीमत में आ रहे iPad के लिए यह एक टक्कर हो सकती है।

यह नया iPad Apple की लाइनअप के लिए एक प्रमुख एडिशन होगा क्योंकि यह Google के Chromebooks को टक्कर देगा। Apple के iPads और Mac लैपटॉप्स ने केवल 5 साल पहले ही US की कक्षाओं में सर्वोच्च हासिल किया था। Apple इस समय US स्कूल्स में Google और Microsoft से पीछे है और Chromebooks स्कूल्स में हावी देखने को मिलते हैं।

हमें Instagram पर फॉलो करने के लिये यहां क्लिक करें 

हमें YouTube पर सब्सक्राइब करने के लिये यहां क्लिक करें

Apple ने पेंसिल स्टाइलस को लगभग 2 साल पहले पेश किया था लेकिन उस समय ये केवल महंगे iPad Pro मॉडल के साथ काम करता था और अलग से $99 की कीमत में बेचा जाता था। हालाँकि, अब भी यह स्टाइलस नए iPad के साथ भी अलग से ही बेचा जाएगा, लेकिन अब यह सस्ते मॉडल के साथ भी काम करेगा।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo