Big News! इस दिन आ रही लेटेस्ट iPhone 16 series? साथ ही ये प्रोडक्ट्स भी होंगे लॉन्च

Big News! इस दिन आ रही लेटेस्ट iPhone 16 series? साथ ही ये प्रोडक्ट्स भी होंगे लॉन्च
HIGHLIGHTS

इस साल एप्पल अपना सबसे बड़ा प्रोडक्ट लॉन्च इवेंट 10 सितंबर को रख सकता है।

इस इवेंट के दौरान कंपनी द्वारा अपने लेटेस्ट आईफोन्स, नए एप्पल वॉच मॉडल्स और एयरपॉड्स का अनावरण करने की उम्मीद है।

नए आईफोन्स 20 सितंबर तक सेल में जा सकते हैं।

Apple अपनी बेहद इंतज़ार की जाने वाली iPhone 16 series के रिलीज की तैयारी कर रही है। हालांकि, टेक कंपनी ने लॉन्च इवेंट के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की है, लेकिन अफवाहें अपनी पूरी रफ्तार में हैं। अब, एक नई रिपोर्ट से पता चला है कि इस साल एप्पल अपना सबसे बड़ा प्रोडक्ट लॉन्च इवेंट 10 सितंबर को रख सकता है। इस इवेंट के दौरान कंपनी द्वारा अपने लेटेस्ट आईफोन्स के साथ-साथ नए एप्पल वॉच मॉडल्स और एयरपॉड्स का अनावरण करने की उम्मीद है।

Apple Launch Event

Bloomberg द्वारा जानकारी दी गई है कि इस स्थिति से परिचित लोगों के अनुसार, एप्पल यह इवेंट 10 सितंबर को रखने की तैयारी कर रहा है, जो मंगलवार को है। यह आमतौर पर कंपनी के शेड्यूल के अनुरूप है, जहां सितंबर की शुरुआत में नए आईफोन्स का अनावरण किया जाता है, जिसके कुछ हफ्तों बाद वो स्टोर्स पर उपलब्ध होते हैं। यानि नए आईफोन्स 20 सितंबर तक सेल में जा सकते हैं।

यह लॉन्च Apple के लिए एक महत्वपूर्ण समय पर आया है, जब हाल की तिमाहियों में इसके स्मार्टफोन और वियरेबल्स की धीमी बिक्री देखी गई है। iPhone 16 की पेशकश महत्वपूर्ण है क्योंकि यह छुट्टियों के सीज़न में कंपनी का राजस्व बढ़ाने में मदद करेगा। एनालिस्ट्स ने भविष्यवाणी की है कि कंपनी का राजस्व साल की आखिरी तिमाही में 128.4 बिलियन डॉलर पर 7 प्रतिशत से ऊपर जा सकता है।

iPhone 16 series Update

उम्मीद की जा रही है कि आईफोन 16 सीरीज के लिए प्रो मॉडल्स में बड़ी स्क्रीन्स देखने को मिलेंगी और इनमें नए कैमरा फीचर्स को पेश किया जाएगा, जिनमें तस्वीरें लेने के लिए एक डेडिकेटेड बटन शामिल होगा। इसके अलावा एप्पल द्वारा एप्पल इंटेलिजेंस नाम के ढेर सारे AI टूल्स रोलआउट करने की उम्मीद है।

नए आईफोन्स के अलावा एप्पल द्वारा Apple Watch Series 10 का भी अनावरण करने की उम्मीद है, जो पहले से पतले डिजाइन और बड़ी स्क्रीन के साथ आएंगे। साथ ही, कंपनी अपने AirPods लाइनअप को भी बदल सकती है, जिनमें नए लो-एंड और मिड-टायर वर्जन्स को पेश किया जा सकता है। ध्यान देने वाली बात यह है कि मिड-लेवल एयरपॉड्स में संभावित तौर पर नॉइस कैंसलेशन पहली बार उपलब्ध होगा, और एंट्री-लेवल मॉडल को 2019 के बाद अपना पहला अपडेट मिलने की उम्मीद है।

इसके अलावा, एप्पल इस साल के आखिर में अपने Mac को नए M4 प्रोसेसर में बदलने की भी योजना बना रहा है, जिसके साथ आईफोन लॉन्च इवेंट के करीबन एक महीने बाद मैक अपडेट्स आने की संभावना है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo