Apple iPad Mini 7 साल 2023 में हो रहा लॉन्च, देखें कीमत और डिटेल्स

Updated on 30-Dec-2022
HIGHLIGHTS

Ming-Chi Kuo के अनुसार, Apple iPad Mini अगले साल लॉन्च हो सकता है।

Kuo ने अपने एक ट्वीट के माध्यम से बताया कि कंपनी एक नए प्रोसेसर से लैस iPad mini लॉन्च करेगी।

iPad Mini की कीमत इसमें उपयोग होने वाले प्रोसेसर के अनुसार तय की जाएगी।

जाने माने ऐपल एनलिस्ट, Ming-Chi Kuo के अनुसार, एक नया ऐपल प्रॉडक्ट Apple iPad Mini अगले साल लॉन्च होने वाला है और इसके बाद ऐपल शायद एक फोल्डेबल iPad भी लॉन्च कर सकता है जो कि कुछ समय से कई सारी अफवाहों का केंद्र बना हुआ है। 

नया IPAD MINI अगले साल लॉन्च होगा

Kuo ने हाल ही में ट्वीट किया है कि कंपनी एक नए प्रोसेसर से लैस iPad mini लॉन्च करेगी। यह टैबलेट 2023 के आखिर में या 2024 की शुरुआत में लॉन्च होने की संभावना है। ब्रांड की ओर से अपकमिंग प्रोसेसर के बारे में कोई डिटेल्स नहीं दी गई हैं, हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि यह एक अगली जरेशन का A सीरीज या M सीरीज का चिपसेट हो सकता है। 

अपकमिंग IPAD MINI कीमत

iPad Mini की कीमत पूरी तरह से इसमें उपयोग किए गए चिपसेट पर निर्भर करेगी। अगर इसमें M सीरीज का प्रोसेसर उपयोग किया जाता है तो, यह iPad Air और iPad Pro मॉडल्स के बराबर ही महंगा हो सकता है जिनमें M1 और M2 चिपसेट उपयोग किए गए हैं। 

Apple iPad mini पिछले साल A15 बायोनिक चिपसेट के साथ लॉन्च हुआ था जिसमें फ्लैट किनारों का डिजाइन दिया गया है। इसमें 5जी सपोर्ट, टच ID और दूसरी जनरेशन की ऐपल पेंसिल भी ऑफर की गई है। 

ऐपल फोल्डेबल आईपैड

Kuo ने अपकमिंग फोल्डेबल आईपैड के बारे में भी मेंशन करते हुए कहा है कि यह iPad mini की रिप्लेसमेंट के तौर पर नहीं आएगा। रूमर्स यह भी संकेत देते हैं कि ऐपल 2024 में एक फोल्डेबल आईपैड लॉन्च कर सकता है और 2025 में फोल्डेबल स्मार्टफोन मार्केट में आने की संभावना है। 

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :