एप्पल ने आईओएस 16 रिलीज से पहले आईपैडओएस 16.1 बीटा किया रिलीज

एप्पल ने आईओएस 16 रिलीज से पहले आईपैडओएस 16.1 बीटा किया रिलीज
HIGHLIGHTS

टेक दिग्गज एप्पल ने नामांकित डेवलपर उपकरणों के लिए आईपैडओएस 16.1 बीटा को रिलीज करना शुरू कर दिया है।

टेकक्रंच के अनुसार, यह सामान्य रिलीज चक्र से अलग है, जिसने 2019 में अपनी प्रारंभिक रिलीज के बाद से टैबलेट ऑपरेटिंग सिस्टम को आईओएस, इसके मोबाइल समकक्ष के साथ जोड़ा है।

टेक दिग्गज एप्पल ने नामांकित डेवलपर उपकरणों के लिए आईपैडओएस 16.1 बीटा को रिलीज करना शुरू कर दिया है। टेकक्रंच के अनुसार, यह सामान्य रिलीज चक्र से अलग है, जिसने 2019 में अपनी प्रारंभिक रिलीज के बाद से टैबलेट ऑपरेटिंग सिस्टम को आईओएस, इसके मोबाइल समकक्ष के साथ जोड़ा है।

यह भी पढ़ें: जल्द ही Delhi NCR में अपनी 5G सेवा लॉन्च करेगा Vodafone Idea, Jio, Airtel भी तैयार

कंपनी ने कहा, "यह आईपैडओएस के लिए विशेष रूप से एक बड़ा वर्ष है। आईपैड के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए फीचर्स के साथ अपने स्वयं के प्लेटफॉर्म के रूप में, हमारे पास आईपैडओएस को अपने समय पर वितरित करने की सुविधा है।"

iPadOS 16.1

रिपोर्ट के अनुसार, तकनीकी दिग्गज अक्टूबर में आईपैडओएस 16.0 रिलीज के बदले सीधे 16.1 पर जा सकते हैं। इसका मतलब है कि आईपैडओएस 16 का पहला संस्करण पहले आईओएस संस्करण के आने के बाद गैर-बीटा यूजर्स के लिए शिप किया जाएगा। हालांकि एप्पल ने ऐसा नहीं कहा है, लेकिन रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसा लगता है कि दोनों 16.1 अपडेट एक ही समय में जारी किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: फायर-बोल्ट ने ब्लूटूथ कॉलिंग और AMOLED डिस्प्ले के साथ हल्क स्मार्टवॉच की लॉन्च

आईपैडओएस 16 को इस साल की शुरुआत में कंपनी के वार्षिक वल्र्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी) इवेंट में पेश किया गया था। नए सॉफ्टवेयर की मुख्य विशेषताओं में से एक स्टेज मैनेजर है, जो अपने मैकओएस समकक्ष की तरह, स्मूथ मल्टीटास्किंग और ऐप स्विचिंग की सुविधा देता है।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo