Apple iPhoneऔर iPad आदि के लिए जारी हुआ iOS 11.4 जानिये नई खूबियों के बारे में

Apple iPhoneऔर iPad आदि के लिए जारी हुआ iOS 11.4 जानिये नई खूबियों के बारे में
HIGHLIGHTS

iOS 11.4 को कई दमदार फीचर्स के साथ पेश किया गया है। इसके अलावा इसमें कुछ बदलाव भी देखने को आपको मिलेंगे साथ ही कुछ बग भी फिक्स किये गए हैं।

Apple iPhones और iPads के लिए iOS 11.4 डाउनलोड और इनस्टॉल करने के लिए डाउनलोड और इनस्टॉल करने के लिए उपलब्ध हो गया है। कंपनी ने इस अपडेट को अपने WWDC इवेंट के पूरे एक सप्ताह पहले ही जारी कर दिया है। आपको बता दें कि इस अपडेट में पिछले साल WWDC में वादा किये गए सभी फीचर्स को शामिल कर दिया गया है। जैसे कंपनी ने वादा किया था कि वह iClouds में मैसेज और AirPlay 2 को ले आयेगा, और जैसा कहा था वैसा हो गया है। इसके अलावा कई नए फीचर्स भी आपको इस बार देखने को मिल रहे हैं, कुछ बग भी फिक्स हुए हैं, जो काफी समय से पेंडिंग थे।

iOS 11.4 में उपलब्ध हुए कुछ नए फीचर्स

मैसेज इन iCloud

इस फीचर के इंतज़ार काफी समय से किया जा रहा था। इस नए फीचर के आने के बाद से अब यूजर्स अपने मैसेज, फोटो और अन्य कोई अटैचमेंट iCloud में सेव कर सकते हैं, इसके अलावा अपने डिवाइस की स्पेस को भी फ्री कर सकते हैं। यह मैसेज अपने आप ही सिंक हो जायेंगे और जैसे आप अपने अकाउंट में साइन इन करेंगे यह आपको दिखाई देने लग जायेंगे, हम इस बारे में इसलिए बात कर रहे हैं, क्योंकि अगर आपको कभी किसी नए डिवाइस पर जाना पड़े तो आपको सभी मैसेज आसानी से मिल जायेंगे। इसके अलावा अगर आप किसी मैसेज को डिलीट कर देते हैं, तो यह भी आपको मिल जायेगा।

AirPlay 2

इसके माध्यम से एप्पल में मल्टी-रूम सपोर्ट को जोड़ दिया है, इसके अलावा इससे स्टीरियो को भी जोड़ दिया गया है, इसका मतलब है कि आप एप्पल टीवी और होमपोड को जोड़ सकते हैं। इसका मतलब है कि आप एक ही समय में मल्टीपल स्पीकर्स को एक साथ जोड़ सकते हैं। इसके अलावा कण्ट्रोल सेंटर से आप इसे कण्ट्रोल कर सकते हैं। इसके अलावा स्पीकर पर आवाज़ आये बिना आप कॉल आदि भी ले सकते हैं। हालाँकि इस समय इसमें महज एप्पल टीवी और होमपोड को ही इससे जोड़ा जा सकता है। लेकिन ऐसा कहा जा सकता है कि अन्य डिवाइस पर भी इसमें जल्द ही शामिल हो जायेंगे।

ClassKit Support

इस अपडेट में एप्पल के नए क्लासकिट फ्रेम सपोर्ट को भी जोड़ दिया गया है। इसके माध्यम से डेवेलपर्स शैक्षिक एप्स का निर्माण कर सकते हैं। यह एप्पल के स्कूलवर्क ऐप के साथ फंक्शन करेगा। इस ऐप को अध्यापकों के लिए निर्मित किया गया है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo