Apple ने बना दिया कुछ ऐसा.. जिसे लोग देखेंगे तक नहीं, जानिए क्या है पूरा माजरा

Apple ने बना दिया कुछ ऐसा.. जिसे लोग देखेंगे तक नहीं, जानिए क्या है पूरा माजरा
HIGHLIGHTS

Apple ने शॉर्ट फिल्म का ट्रेलर जारी किया है

इसे Apple Vision Pro पर शूट किया गया है

केवल Apple Vision Pro यूजर्स के लिए होगा उपलब्ध

Apple और उसके प्रोडक्ट्स को लेकर काफी दिवानगी रहती है. खासतौर पर लोग iPhone को काफी पसंद करते हैं. हालांकि, Apple ने ऐसी चीज की घोषणा की है जिसको लेकर किसी को एक्ससाइटमेंट नहीं है. लोगों को यह भी लग रहा है कि इसे कोई देखेगा भी नहीं.

दरअसल सोमवार को ऐपल ने अनोखे ऐपल इमर्सिव शॉर्ट फिल्म की घोषणा की. इसको अनोखा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि इसे Apple Vision Pro पर शूट किया गया. आपको बता दें कि ऐपल विजन प्रो मिक्स्ड रिएलिटी हेडसेट है. इसको आंखों पर लगाकर आप आभासी दुनिया के साथ अपने आपको जोड़ सकते हैं.

इसी का इस्तेमाल कर कंपनी ने इस शॉर्ट फिल्म को शूट किया है. यह शॉर्ट फिल्म सबमर्ज्ड द्वितीय विश्व युद्ध के पनडुब्बी चालक दल के बारे में है. इसमें एक भयानक टारपीडो हमले का मुकाबला वे लोग करते हैं. इस रोमांचकारी फिल्म का निर्देशन एडवर्ड बर्गर ने किया है. वह ऑल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रंट के अकादमी पुरस्कार विजेता निर्देशक हैं.

ऑफिशियल ट्रेलर जारी

इसके ऑफिशियल ट्रेलर को ऐपल के यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया गया है. इसमें डायरेक्टर इस ऐपल इमर्सिव फिल्म के प्रोडक्शन को लेकर डिस्कस कर रहे हैं. वह बताते हैं वे लोग जो कर रहे हैं यह पहली बार जब कोई ऐसा कर रहा है.

वह आगे बताते हैं कि यह नया मीडियम काफी वंडरफुल है. इससे ना केवल कहानी कही जाती है बल्कि आप स्टोरी को फील कर सकते हैं. आप उसका हिस्सा बन सकते हैं. यह फिल्म बनाने के तरीके को बदलकर रख देगा. यानी डायरेक्टर का मानना है इससे दर्शकों को काफी अलग एक्सपीरियंस मिलने वाला है.

10 अक्टूबर को रिलीज होगी फिल्म

हालांकि, भविष्य में लोग ऐसी फिल्मों को कितना पसंद करते हैं वह देखने वाली बात होगी लेकिन फिलहाल इसको देखकर लोग ज्यादा एक्ससाइटेड लग नहीं रहे हैं. Submerged को 10 अक्टूबर को रिलीज किया जाएगा. हालांकि, इसे केवल Apple Vision Pro यूजर्स के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा.

आपको बता दें कि Apple Vision Pro की बिक्री काफी कम हुई है. ऐपल इसे एंटरटेनमेंट, वर्किंग और नए इंटैरेक्शन डिवाइस के तौर पर पेश कर रहा है.

Sudhanshu Shubham

Sudhanshu Shubham

सुधांशु शुभम मीडिया में लगभग आधे दशक से सक्रिय हैं. टाइम्स नेटवर्क में आने से पहले वह न्यूज 18 और आजतक जैसी संस्थाओं के साथ काम कर चुके हैं. टेक में रूचि होने की वजह से आप टेक्नोलॉजी पर इनसे लंबी बात कर सकते हैं. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo