5 अक्टूबर से यूरोप, कुछ एशियाई देशों में ऐप स्टोर की कीमतें बढ़ाएगी एप्पल

Updated on 20-Sep-2022
By
HIGHLIGHTS

एप्पल ने अगले महीने से पूरे यूरोप और कुछ एशियाई देशों में ऐप स्टोर की कीमतों में वृद्धि करने की घोषणा की है, क्योंकि अमेरिकी डॉलर के मुकाबले वैश्विक मुद्राएं गिर रही हैं।

मूल्य वृद्धि 5 अक्टूबर से ऐप स्टोर पर इन-ऐप खरीदारी और नियमित ऐप दोनों पर प्रभावी होगी।

एप्पल ने अगले महीने से पूरे यूरोप और कुछ एशियाई देशों में ऐप स्टोर की कीमतों में वृद्धि करने की घोषणा की है, क्योंकि अमेरिकी डॉलर के मुकाबले वैश्विक मुद्राएं गिर रही हैं। मूल्य वृद्धि 5 अक्टूबर से ऐप स्टोर पर इन-ऐप खरीदारी और नियमित ऐप दोनों पर प्रभावी होगी।

यह भी पढ़ें: बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए तैयार कपिल शर्मा स्टारर 'ज्विगाटो'

टेक दिग्गज ने एक अपडेट में कहा, "5 अक्टूबर, 2022 से चिली, मिस्र, जापान, मलेशिया, पाकिस्तान, पोलैंड, दक्षिण कोरिया, स्वीडन, वियतनाम और यूरो मुद्रा का उपयोग करने वाले सभी क्षेत्रों में ऐप स्टोर पर ऐप और इन-ऐप खरीदारी (ऑटो-रिन्यूएबल सब्सक्रिप्शन को छोड़कर) की कीमतें बढ़ जाएंगी।"

वियतनाम में, ये वृद्धि एप्पल के लिए लागू करों को एकत्र करने और हटाने के लिए नए नियमों को भी दर्शाती है। सभी यूरो बाजारों में अगले महीने 0.99 यूरो के ऐप की कीमत बढ़कर 1.19 यूरो हो जाएगी जो कि 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी है। जापान में, बढ़ोतरी 30 प्रतिशत से अधिक है।

एप्पल ने कहा, "आपकी आय को तदनुसार समायोजित किया जाएगा और कर-अनन्य मूल्य के आधार पर गणना की जाएगी।"

यह भी पढ़ें: Nothing Phone 1 को Flipkart से खरीदें 5000 रुपये डिस्काउंट के साथ, आज है मौका

इन परिवर्तनों के प्रभावी होने के बाद, माई एप्स के मूल्य निर्धारण और उपलब्धता अनुभाग को अपडेट कर दिया जाएगा। कंपनी ने कहा, "आप ऐप स्टोर कनेक्ट में किसी भी समय अपने ऐप्स और इन-ऐप खरीदारी (ऑटो-नवीकरणीय सदस्यता सहित) की कीमत बदल सकते हैं। यदि आप सदस्यता प्रदान करते हैं, तो आप मौजूदा ग्राहकों के लिए कीमतों को संरक्षित करना चुन सकते हैं।"

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, ऐप स्टोर की कीमतों में बदलाव के कुछ हफ्ते बाद एप्पल ने अपने नए आईफोन 14 और एप्पल वॉच सीरीज 8 मॉडल की कीमतें अमेरिका के बाहर कई बाजारों में बढ़ा दी हैं।

यह भी पढ़ें: iPhone 12 को Amazon Great India Festival sale में बेचा जाएगा Rs 40,000

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By