WWDC 2019: आज से शुरू हुआ Apple Annual Event, लॉन्च होंगे ये डिवाइस

WWDC 2019: आज से शुरू हुआ Apple Annual Event, लॉन्च होंगे ये डिवाइस
HIGHLIGHTS

लॉन्च होंगे Apple Mac Pro, iOS 13, macOS 10.15 with Marzipan apps, watchOS 6

आज से शरू हुआ एप्पल का एनुअल इवेंट

7 जून तक अमेरिका के कैलिफोर्निया में चलेगा इवेंट

Apple का annual developer conference (WWDC 2019) आज से शुरू हो चुका है। एप्पल का यह सालाना इवेंट 7 जून तक अमेरिका के कैलिफोर्निया में चलेगा। हर साल की तरह ही इस बार भी इस एनुअल कॉन्फ्रेस में एप्पन iOS, macOS, watchOS और tvOS के नए वर्जन लॉन्च कर सकती है।

पिछले साल यानी 2018 में अपने "वर्ल्ड वाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस" में एप्पल ने अपने कई डिवाइस की स्टेबलिटी और शामिल किये जाने वाले नए फीचर पर ध्यान देते हुए उन्हें और भी बेहतर बनाये जाने की कोशिश की थी। वहीँ इस साल भी उम्मीद है कि एप्पल अपने यूज़र्स के लिए WWDC 2019 में कुछ खास लेकर आ सकता है। आइये जानते हैं क्या कुछ नया यूज़र्स के लिए आ सकता है।

Apple Mac Pro

एप्पल अपने इवेंट WWDC 2019 में नए Mac Pro को लॉन्च कर सकता है जिसका इंतजार यूज़र्स काफी लम्बे समय से कर रहे हैं। वैसे कंपनी ने अभी तक इस डिवाइस के आने की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं ही है लेकिन उम्मीद यही है कि कंपनी इसे इस साल अपने इस सालाना इवेंट में इसे लॉन्च कर सकती है।

Apple iOS 13

Apple annual revenue का जहां 50 percent iPhone और iOS के सेल से आता है वहीँ घटती बिक्री के चलते अब नया ऑपरेटिंग सिस्टम लाने के बारे में  कंपनी सोच रही है। WWDC 2019 इवेंट में एप्पल iPhone के लिए नया ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 13 लॉन्च कर सकता है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, iOS 13 में परफॉर्मेंस से जुड़े नए फीचर देखने को मिल सकते हैं। साथ ही कंपनी OS ओएस में डार्क मोड भी दे सकती है। इसके साथ ही इसमें मल्टिपल विंडो जैसे फीचर भी मिल सकते हैं।

Apple macOS 10.15

Apple के भले ही iOS devices के यूज़र्स billions इस इवेंट में Apple macOS 10.15 का लॉन्च उनके लिए बेहद खास होगा। एप्पल macOS Mojave के बाद इस साल अपने लैपटॉप और कम्प्यूटर के लिए नया ऑपरेटिंग सिस्टम macOS 10.15 लॉन्च कर सकती है। आने वाले इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम में कंपनी म्यूजिक, पॉड कास्ट और बुक्स ऐप का मार्जिपान वर्जन भी पेश कर सकती है। साथ ही एप्पल नई टीवी एप भी लॉन्च कर सकती है। कंपनी Macbook की तरह MAC में भी सीरी शॉर्टकट्स भी लेकर आ सकता है।

Apple watchOS 6

इवेंट में iPhone और मैक के लिए एप्पल iOS और macOS में नए अपडेट के साथ कंपनी अपने स्मार्टवॉच और टीवी के नए ऑपरेटिंग सिस्टम WatchOS ला सकती है ला सकती है। एप्पल watchOS 6 के ज़रिये Apple Watch यूज़र्स अपनी कलाई से ऐप्स को डायरेक्ट इनस्टॉल कर सकेंगे। इससे iPhone पर ऐप्स को देखने और खोलने की ज़रुरत नहीं पड़ेगी। इसके साथ ही कंपनी कुछ Apple fitness features को भी जोड़ना चाहती है जिससे वियरेबल्स की मांग यूज़र्स के बीच बढ़े।

वहीँ रूमर्स के मुताबिक एप्पल health-related apps को अपने Apple Watch में भी जोड़ सकता है जिनमें Dose और Cycles शामिल होंगे। Dose जहाँ Apple Watch users को उनकी दवा के लिए रिमाइंडर का काम करेगा वहीँ Cycles महिलाओं की माहवारी यानी menstrual cycle को ध्यान में रखेगा। Apple Watch में Voice Memos, Animoji और Memoji watchOS 6 भी जुड़ सकते हैं।

Apple tvOS and TV+ app

Apple ने हाल ही में नया TV app iPhone के लिए निकाला है और इस WWDC, के दौरान हमें tvOS का नया वर्ज़न देखने को मिल सकता है। यह नया ऑपरेटिंग सिस्टम Apple के अपकमिंग TV shows को ध्यान में रखकर बनाया गया है। यह Arcade और इसकी 100+ dedicated games की गेमिंग सर्विस को भी फोकस में लेगा।

नोट: डिजिट हिंदी को अब Instagram और Tiktok पर फॉलो करें। 

 
Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo