Apple वालों की मौज! जल्द आने वाला है Truecaller जैसा फीचर, स्पैम कॉल से मिलेगा छुटकारा

Updated on 17-Oct-2024

Apple के यूजर्स की मौज होने वाली है. कारण है कंपनी जल्द Truecaller जैसी Caller ID सर्विस लॉन्च करने वाली है. इसकी घोषणा कर दी गई है. फिलहाल Apple इस पर काम कर रहा है. यानी यूजर्स को ऐपल के साथ कॉलर आईडी भी मिलेगी. लेकिन, यह सभी यूजर्स के लिए नहीं होगा. आइए इसकी बारे में पूरी डिटेल्स में जानते हैं.

ऐपल अपने यूजर्स को स्पैम कॉल से निपटने में मदद करना चाह रहा है. इसके लिए यह एक कॉलर आईडी पर काम कर रहा है. काफी संभावना है कि इसका नाम Business Caller ID रखा जा सकता है. इससे बिजनेस मालिक अपनी कंपनी, लोगो और डिपार्टमेंट को प्लेटफॉर्म पर रजिस्टर करवा सकते हैं.

ऐपल के इंटरनेट सॉफ्टवेयर और सर्विस प्रोडक्ट के सीनियर निदेशक डेविड डॉर्न ने कहा कि वे बिजनेस कनेक्ट को इसलिए डिजाइन कर रहे हैं ताकि बिजनेस ऐपल यूजर्स को सबसे सटीक जानकारी उपलब्ध करवा सके. इस अपडेट से ज्यादा बिजनेस को कस्टमर्स तक पहुंचने में मदद मिलेगी.

ये भी पढ़ें: iPhone 16 को लेकर फैन्स हुए पागल! ब्लैक मार्केट में बिक रहे फोन, 10 हजार एक्स्ट्रा देकर खरीद रहे लोग

Apple Business Connect से फायदा

Apple Business Connect से बाहरी कंपनियों को ऐपल इकोसिस्टम में लिस्टिंग करने और अपने आप को दिखाने के तरीके पर अधिक कंट्रोल होगा. इससे ऐपल मैप्स, मैसेज, सिरी और वॉलेट जैसी सर्विस पर बिजनेस अपने आप को सही तरीके से दिखा पाएंगे.

ऐपल के अनुसार, कोई भी बिजनेस चाहे वह छोटा हो या बड़ा ऐपल बिजनेस कनेक्ट प्लेटफॉर्म पर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. इसके लिए वे ऐपल आईडी का इस्तेमाल कर सकते हैं या नया अकाउंट फ्री में बना सकते हैं. यह एक अबर ऐपल डिवाइस के यूजर्स को दिखाई देगा.

बिजनेस को मिलेगी डिजिटल पहचान

इस सर्विस से बिजनेस को एक यूनिक डिजिटल पहचान बनाने में मदद मिलेगी. इससे कस्टमर को जब भी उस बिजनेस से कॉल या ईमेल आएगी तो वे आसानी से इसकी पहचान कर पाएंगे. कुछ मार्केट में ऐपल पे पर उनका जो रजिस्ट्रेशन है उसी पहचान का इस्तेमाल किया जाएगा.

यह सर्विस Truecaller जैसी Caller ID सर्विस से मिलती-जुलती है. इससे फोन कॉल को पहचानने में यूजर्स को मदद मिलेगी. वह आसानी से बिजनेस वाले नंबर्स को पहचान पाएंगे. हालांकि, यह सर्विस कब लॉन्च होगी इस पर अभी तक सटीक जानकारी नहीं है.

ये भी पढ़ें: दाम बढ़ाने के बाद Jio को झटका! कम हो गए 1 करोड़ से ज्यादा ग्राहक, कंपनी को फिर भी फायदा

Sudhanshu Shubham

सुधांशु शुभम मीडिया में लगभग आधे दशक से सक्रिय हैं. टाइम्स नेटवर्क में आने से पहले वह न्यूज 18 और आजतक जैसी संस्थाओं के साथ काम कर चुके हैं. टेक में रूचि होने की वजह से आप टेक्नोलॉजी पर इनसे लंबी बात कर सकते हैं.

Connect On :