10 November को होने वाला है Apple का एक और इवेंट; क्या होने वाला है लॉन्च?

10 November को होने वाला है Apple का एक और इवेंट; क्या होने वाला है लॉन्च?
HIGHLIGHTS

Apple की ओर से 10 नवम्बर को होने वाले एक इवेंट के लिए इनवाइट भेजा है

Apple इस इवेंट में सिलिकॉन आधारित मैक्स को लॉन्च कर सकता है

Apple इस बार पूरी तरह से अपने खुद के चिप पर मूव करने वाला है

Apple की ओर से “वन मोर थिंग” को लेकर एक इनवाइट मीडिया को भेजा है- यह इनवाइट एप्पल के एक इवेंट के लिए भेजा गया है, ऐसा माना जा रहा है कि यह इवेंट एप्पल के अपने खुद के सिलिकॉन की ओर इशारा कर रहा है। ऑनलाइन कार्यक्रम 10 नवंबर को सुबह 10 बजे, या 11.30 बजे IST भारतीय समय के अनुसार देखा जा सकता है। यह कुछ ही महीनों में एप्पल का तीसरा ऐप्पल इवेंट है; सितंबर के इवेंट में हमने अपडेटेड iPad और वॉच लाइनअप को लॉन्च होते देखा था, इसके बाद अक्टूबर में यानी की हाल ही में iPhone लॉन्च इवेंट हुआ। 

इन दोनों ही इवेंट्स में ऐप्पल की सिलिकॉन घोषणा की उम्मीद की गई थी, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि कंपनी ने पिछले वर्षों में अपनी घटनाओं की घोषणा करने का फैसला किया है – प्रसिद्ध "वन मोर थिंग" टैगलाइन के साथ पूरा हुआ जो अतीत में ऐप्पल की घटनाओं को कैप करने के लिए इस्तेमाल किया गया है। 

Apple has announced an event for November 10, where it will most likely announce its new Apple-Silicon powered Macs

इस साल जून में Apple के WWDC इवेंट में, कंपनी ने पूरे मैक लाइनअप को अपने इन-हाउस प्रोसेसर में बदलने की घोषणा की, जैसा कि पिछले कई सालों से भारी अफवाह है। इस कदम का मतलब यह नहीं है कि इंटेल-आधारित मैक पहले से ही पुराने हैं; Apple का कहना है कि नए मॉडल वर्तमान में विकास की प्रक्रिया में हैं और कुछ समय के लिए A- सीरीज़ Macs के साथ शिप करेंगे। मौजूदा Macs को आने वाले कई वर्षों के लिए नए macOS रिलीज़ के साथ भी सपोर्ट किया जाएगा।

ऐसा लगता है कि अब इसकी घोषणा होने जा रही है, और कुछ हफ़्ते पहले, टिपस्टर जॉन प्रोसेर ने वास्तव में इस घटना का विवरण लीक किया था – प्रोसेसर ने ट्वीट किया था कि ऐप्पल 10 नवंबर को एक कार्यक्रम आयोजित करेगा, और नए हार्डवेयर 17 नवंबर को लॉन्च करेगा। यह देखते हुए कि इवेंट की पुष्टि अब 10 नवंबर को की गई है, 17 नवंबर का लॉन्च आशाजनक लग रहा है।

WWDC में बोलते हुए, Apple के सीईओ टिम कुक ने कहा कि यह कदम "मैक के लिए एक बड़ी छलांग है", जो कि एक अधिक शक्तिशाली और ऊर्जा-कुशल प्रणाली प्राप्त करेगा जो कि Apple के मोबाइल उपकरणों की तरह अधिक संचालित होता है। नई "ऐप्पल सिलिकॉन" पहल चिपमेकर इंटेल के साथ एक लंबी साझेदारी को समाप्त करती है और कंप्यूटर को आईफ़ोन पर उन्हीं ऐप को चलाने में सक्षम बनाती है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo