Apple News App में Coronavirus के अपडेट के लिए जोड़ा गया स्पेशल कवरेज सेक्शन

Updated on 13-Mar-2020
HIGHLIGHTS

Apple कोरोनोवायरस समस्या पर त्वरित अपडेट के लिए एप्पल न्यूज़ एप्प में एक नया स्पेशल कवरेज सेक्शन लेकर आया है

यह आपको कोरोनावायरस पर हर एक अपडेट देने वाला है

इसके अलावा आपको बता देते हैं कि अब तक लगभग 110 से अधिक देशों को कोरोनावायरस ने प्रभावित किया है

Apple ने हाल ही में अपने न्यूज़ एप्प में एक समर्पित अनुभाग शुरू किया है जो पाठकों को कोरोनावायरस अपडेट आदि के बारे में पूरी जानकारी रखने में मदद करने वाला है, अर्थात् इस सेक्शन में आपको कोरोनावायरस से जुड़ा हर अपडेट मिलने वाला है। कोरोनोवायरस बीमारी के बारे में लोगों की मदद करने के लिए कंपनी के प्रयासों में नया अपडेट अपने आप में एक बढ़िया पहल कही जा सकती है। बता दें कि अभी तक कोरोनावायरस लगभग 100 से भी अधिक देशों में फैल चुका है। इसके अलावा इसे WHO की ओर से यानी विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से महामारी घोषित कर दिया है। 

विशेष कवरेज कोरोनावायरस अनुभाग ऐप्पल समाचार स्पॉटलाइट के तहत दिखाई देता है। इसमें समाचार भागीदारों की नवीनतम रिपोर्टें शामिल हैं। इनमें सीएनएन, द वॉल स्ट्रीट जर्नल और लॉस एंजिल्स टाइम्स शामिल हैं, के अलावा अन्य कई पब्लिकेशन भी शामिल हैं, इसके अलावा आपको बता देते हैं कि मैकरुमर्स की एक रिपोर्ट में इस बारे में विस्तार से जानकारी मौजूद है।

रिपोर्ट के अनुसार, नया कोरोनोवायरस अनुभाग केवल अमेरिका में पाठकों के लिए उपलब्ध है। ऐप्पल न्यूज़ ऐप के भीतर टैब को टैब से एक्सेस किया जा सकता है। यह खंड वायरस को नियंत्रित करने और मुख्य कहानियों के साथ संक्रमण को रोकने की सलाह भी देता है। तरीकों में नियमित और पूरी तरह से हाथ धोना, डिस्पोजेबल पेपर्स के साथ खांसी करना, और उन लोगों के साथ निकट संपर्क से बचना है जो अस्वस्थ हैं, आदि शामिल हैं।

110 से अधिक देशों और क्षेत्रों ने 118,326 पुष्ट मामलों की सूचना दी है, जिनमें चीन के बाहर 37,371 मामले शामिल हैं। WHO ने बुधवार को कहा कि COVID-19 के प्रकोप को "महामारी" के रूप में जाना जा सकता है क्योंकि दुनिया भर में वायरस तेजी से फैल रहा है।

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :