एंड्रॉयड वीयर को ‘वीयर ओएस’ के रूप में किया जा सकता है रीब्रांड

एंड्रॉयड वीयर को ‘वीयर ओएस’ के रूप में किया जा सकता है रीब्रांड
HIGHLIGHTS

'वीयर ओएस' में सामान्य वॉच-लोगो के बजाए अपना नया लोगो भी होगा.

एंड्रॉयड P डेवलपर प्रीव्यू कुछ दिन पहले आया था, हालांकि इसके काफी छोटा होने और सिर्फ पिक्सल उपकरणों पर ही काम करने के बावजूद उपयोगकर्ताओं ने आगामी एंड्रॉयड वर्ज़न पर नई चीजों को खोजना शुरू कर दिया है. फ्लिपकार्ट पर ये स्मार्टफोंस मिल रहे हैं डिस्काउंट में

हाल ही में एक redditor ने देखा कि अपने एंड्रॉयड वीयर वॉच की सेटिंग के दौरान एक नोटिफिकेशन "वीयर ओएस – डिवाइस सेटअप" मिला. नोटिफिकेशन से यह भी पता चला कि (रीनेम) नये नाम के साथ ही वीयर ओएस प्लेटफॉर्म में नये “W” लोगो की सुविधा भी होगी, “W” लोगो में एक एब्स्ट्रैक्ट डिजाइन है और इसमें चार रंगों को दिखाया गया है.

इस सब के बारे में कई अटकलें आई कि एंड्रॉयड वीयर के नाम को क्यों बदला जा रहा है. इसका जवाब है कि ऐसा लगता है कि अधिक सामान्य बनाने के लिए Google रीब्रांड कर सकता है.

एंड्रॉयड वीयर डिवाइस वास्तव में सिर्फ एंड्रॉयड फोन के लिए ही सीमित नहीं हैं और यहां तक कि एप्पल आईफोन भी एंड्रॉडय वीयर डिवाइसेस के साथ जोड़ा जा सकता है और शायद यह भी एक कारण हो. हाल ही में, Google ने अपने एंड्रॉयड पे सर्विस का नाम बदल कर Google Pay कर दिया, जो इसे ज्यादा सामान्य और आकर्षक बनाता है. संभवतः एंड्रॉयड वीयर का नाम वीयर ओएस करने के पीछे भी Google का यही लक्ष्य हो.

क्या यह कदम भविष्य में एंड्रॉयड वीयर संचालित उपकरणों की बिक्री में सुधार करने में मदद करेगा, तो इसका जवाब आने वाले समय में स्पष्ट हो जाएगा.

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo