Android Q बीटा और भी अधिक स्मार्टफोंस के लिए होगा उपलब्ध

Updated on 13-Mar-2019
HIGHLIGHTS

Google ने पुष्टि कर दी है कि कम्पनी की I/O कांफ्रेंस 7 मई से 9 मई 2019 तक चलेगी।

ख़ास बातें

  • Google I/O कांफ्रेंस 7 मई से 9 मई 2019 तक चलेगी
  • एंड्राइड Q बीटा पहले से अधिक फोंस के लिए होगा उपलब्ध

Google अपने लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम Android Q को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है और ख़बरें सामने आ रही हैं कि इस साल कम्पनी एनुअल गूगल I/O 2019 से पहले बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम में पहले से अधिक स्मार्टफोंस को शामिल करेगा। 

एक साल पहले Google ने जब अपने एंड्राइड P बीटा प्रोग्राम को लॉन्च किया था तो कम्पनी के पिक्सल स्मार्टफोंस को उसी समय अपडेट मिल गया था। गूगल ने सात अन्य नॉन-पिक्सल डिवाइसेज़ के लिए भी एंड्राइड पाई बीटा जारी किया था, जिसमें Essential PH-1, Nokia 7 Plus, OnePlus 6, Oppo R15 Pro, Sony Xperia XZ2, Vivo X21 और Xiaomi Mi Mix 2S शामिल है।

XDA Developers की रिपोर्ट के अनुसार, गूगल इस साल और भी अधिक स्मार्टफोंस के लिए लेटेस्ट एंड्राइड बीटा अपडेट को जारी करना चाहता है।

एंड्राइड डेवलपर Illiyan Malchev ने एंड्राइड डेवलपर्स बैकस्टेज पॉडकास्ट में यह जानकारी दी और बताया कि, “Google I/O [2018] के दौरान पहले बीटा टेस्ट में हमने इन कम्पनियों को रखा था जो कि काफी बढ़िया रहा। इस साल आगामी एंड्राइड के लिए यह संख्या और भी बड़ी है, जिसके लिए मैं काफी खुश हूं। अभी मैं सटीक नंबर नहीं बता सकता हूं कि लिस्ट में कितने फोंस को रखा जाएगा।”

Google ने पुष्टि कर दी है कि कम्पनी की I/O कांफ्रेंस 7 मई से 9 मई 2019 तक चलेगी। कम्पनी इस इवेंट में बड़े सॉफ्टवेयर अपडेट्स के साथ एंड्राइड Q ऑपरेटिंग सिस्टम को पेश करेगी।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

और पढ़ें

YouTube Music और Premium भारत में लॉन्च, ये है शुरूआती कीमत

Samsung Galaxy A50 VS Oppo F11 Pro VS Vivo V15 Pro; स्पेक्स की तुलना

 

 

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :