Android P Developer प्रीव्यू 3 (पब्लिक बीटा 2) हुआ उपलब्ध, जानें इसके बारे में सबकुछ

Updated on 08-Jun-2018
HIGHLIGHTS

Android P Developer Preview 3 में ऐप स्विचर में से ऑल बटन को क्लियर किया गया है, इसके अलावा इसमें कुछ नए emoji, सिक्यूरिटी शामिल की गई है, इसके अलावा इसके UI में भी काफी बदलाव सामने आये हैं।

Android P डेवलपर पूर्वावलोकन 3, जो सार्वजनिक बीटा 2 रिलीज है, अब Google पिक्सेल, पिक्सेल एक्सएल, पिक्सेल 2 और Google पिक्सेल 2 एक्सएल जैसे योग्य फोन के लिए लाइव है। इस रिलीज में आधिकारिक एसडीके, नवीनतम सिस्टम छवियों और अद्यतन डेवलपर टूल के साथ अंतिम API  (API स्तर 28) शामिल है। पहली बात यह है कि हम सीखते हैं कि Android P आधिकारिक तौर पर Android संस्करण 9 है। अगली चीज़ जो हम सीखते हैं वह यह है कि ऐप स्विचर का यूजर इंटरफेस tweaked किया गया है।

पहले, होम गोली से स्वाइप करने से ऐप स्विचर को बुलाया गया था। यह अभी भी वही रहता है, लेकिन अब बाईं तरफ स्क्रॉल करने से ऐप के लिए 'सभी साफ़ करें' बटन दिखाता है, जो कुछ Android P के डेवलपर पूर्वावलोकन 1 और 2 में गायब था। क्या Android के नए बीटा संस्करण में एक शामिल होगा ऐप स्विचर में सभी बटन साफ़ करें या अतीत में हमेशा अनुमान लगाने वाला गेम नहीं रहा है, लेकिन ऐसा लगता है कि Google ने आखिरकार खींच लिया है। इसके अलावा, ऐप स्विचर में एनिमेशन अब चिकनी हैं। इसके अलावा, ऐप ड्रॉवर अब और अधिक अपारदर्शी है।

यूआई में अन्य परिवर्तनों में डिस्प्ले प्रोफाइल सेटिंग्स स्क्रीन में एक अपडेटेड तस्वीर शामिल है, अधिसूचना ड्रॉवर में दिनांक की तारीख को बदलना (सफेद शॉर्टकट्स बबल में कोने के समय के आगे होने से), कुछ सेटिंग स्क्रीन में मामूली बदलाव, हमेशा-ऑन डिस्प्ले फीचर, इमोजी का एक नया सेट, और स्टेटस बार पर एक नया एलटीई सूचक में मौसम शामिल करना। परेशान न करें सुविधा भी कुछ सुधार प्राप्त करता है। Android P में एक महत्वपूर्ण सुरक्षा वृद्धि CALL_LOG नामक एक नए अनुमति समूह को शामिल करना है, जिसे, जब दिया जाता है, एक ऐप को फोन के कॉल इतिहास को पढ़ने की अनुमति देता है। पहले, इस अनुमति को अनुमति समूह फोन के साथ बंडल किया गया था, जिसने ऐप को डायल करने, कॉल इतिहास और अधिक की आवश्यकता से अधिक अनुमतियों की अनुमति दी थी।

Android विकास के लिए इंजीनियरिंग के उपाध्यक्ष डेव बर्क के अनुसार Android P का अंतिम उपभोक्ता संस्करण इस गर्मी के बाद रिलीज होने की उम्मीद है। उपरोक्त पिक्सेल उपकरणों के अलावा, Android P बीटा सोनी एक्सPरिया एक्सजेड 2, शीओमी एमआई मिक्स 2 एस, नोकिया 7 प्लस, ओप्पो आर 15 प्रो, विवो एक्स 21, वनप्लस 6, और आवश्यक Pएच -1 पर भी उपलब्ध होगा। Android बीटा प्रोग्राम में तीसरे पक्ष के भागीदारों को शामिल करने का यह निर्णय अपेक्षाकृत नया है और Google की नई सॉफ्टवेयर अपडेट प्लान, प्रोजेक्ट ट्रेबल द्वारा संभव बनाया गया है।

क्या आपके पास पिक्सेल डिवाइस है? क्या आप Android बीटा प्रोग्राम में खुद को नामांकित करना चाहते हैं और नए Android P ओएस को टेस्ट ड्राइव करना चाहते हैं? शुरू करने के लिए इस वेबसाइट पर जाएं। हमेशा की तरह, कृपया याद रखें कि किसी भी बीटा प्रोग्राम में नामांकन के अपने जोखिम हैं। Android P बीटा के साथ, आपको कई बग मिल सकती हैं, और यदि आप बाद में प्रोग्राम से सदस्यता समाप्त करना चाहते हैं, तो आपके पिक्सेल का फ़ैक्टरी रीसेट आवश्यक होगा। यदि पिक्सेल प्रश्न आपका प्राथमिक फोन है तो आप प्रोग्राम में खुद को नामांकित करने से बचना चाहेंगे।

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :