एंड्रॉयड ऑटो अब आयेगा Google असिस्टेंट के साथ

Updated on 16-Jan-2018
HIGHLIGHTS

गूगल असिस्टेंट से सिंक होने पर, कार से ही कर सकेंगे घर के कई उपकरणों को कंट्रोल

गूगल ने घोषणा की है कि एंड्रॉयड ऑटो अब गूगल असिस्टेंट के फंक्शन के साथ आएगा. हालांकि ज्यादातर लोगों ने एंड्रॉयड ऑटो से अब तक इसकी अनुपस्थिति पर गौर नहीं किया है, गूगल असिस्टेंट वास्तव में इन-कार इंफोटेन्मेंट सब-सिस्टम के लिए एक नया एडिशन है, और ' OK गूगल' वॉयस कमांड का उपयोग करते हुए अभी तक केवल एंड्रॉयड ऑटो के स्टैंडर्ड वॉयस कमांड मैकेनिज्म को तैयार किया गया है.

इसका अर्थ यह है कि एंड्रॉयड ऑटो अब गूगल असिस्टेंट की कार्यक्षमता(फंक्शन) को प्राप्त करेगा, और एंड्रॉयड ऑटो के साथ जुड़ी कार में कनेक्टेड सर्विस की एक लेयर (परत) जोड़ देगा. उदाहरण के लिए, गूगल असिस्टेंट से सिंक होने पर, अब आप अपनी कार से ही अपने घर की एयर कंडीशन को नियंत्रित कर सकेंगे.

आप गूगल असिस्टेंट से अपनी पसंदीदा संगीत प्ले करने के लिये भी कह सकते हैं. साथ ही और गूगल असिस्टेंट को सिंक कर कार में बैठ कर भी आप घर के कई उपकरणों को कंट्रोल करने में सक्षम होंगे.

हालांकि, यह देखना अभी बाकी है कि गूगल असिस्टेंट से लैस यह एंड्रॉयड ऑटो इंफोटेन्मेंट सिस्टम की दक्षता में कितना बदलाव लाता है और घरेलू उपकरणों के साथ सिंक कर उन पर कंट्रोल रखना लोगों को कितना लुभाता है.

Connect On :