Google एंड्रॉयड ऑटो अपडेट अब आपको देगा स्वाइप कर फोन अनलॉक करने की सुविधा

Updated on 19-Mar-2018
HIGHLIGHTS

Google ने अभी तक इस नई सुविधा की औपचारिक घोषणा नहीं की है।

अक्सर लोग कहते हैं कि गाड़ी चलाने के दौरान फोन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए और निश्चित ही आप भी ड्राइविंग के दौरान फोन का इस्तेमाल करना नहीं चाहेंगे। लेकिन, कुछ ऐसी स्थितियां होती है, जब आपको फोन उठाना जरुरी होता है और ऐसी परिस्थितियों के लिये गूगल ने आपका काम आसान कर दिया है।

कंपनी ने एंड्रॉयड ऑटो के अपडेट को जोड़ा है, जो कार कम्यूनिकेशन ऐप के एक्टिव होने पर यूजर्स को अपने स्मार्टफोन को अनलॉक करने के लिए स्वाइप करने की अनुमति देता है। इस अपडेट के साथ, अगर आपको अपना फोन चेक करना है, तो आपको अपने होम स्क्रीन पर जाने के लिए इसे ड्राइविंग सिस्टम से डिस्कनेक्ट नहीं करना होगा। फ्लिपकार्ट पर इन स्मार्टफोंस पर मिल रहा है खास ऑफर

एक बार जब आप इस नई सुविधा को सक्रिय कर लेंगे, तो अपने फ़ोन के लॉकस्क्रीन को अनलॉक करने के बाद आपको एक नया कार मोड दिखाई देगा। अब आपके पास अनलॉक करने के लिए स्वाइप करने का विकल्प होगा।

इसका मतलब यह है कि किसी भी समय एक एंड्रॉयड ऑटो हेड यूनिट के साथ आपके फोन को जोड़ा जा सकता है, आप अपने वास्तविक हैंडसेट का उपयोग करने के बाद होम बटन पर टैप कर सकते हैं, और आप स्प्लैश स्क्रीन पर लौट आएंगे। यदि आप फिर से स्वाइप-अप करते हैं, तो आप अपने होम स्क्रीन पर वापस आ जाएंगे। फ्लिपकार्ट पर इन स्मार्टफोंस पर मिल रहा है खास ऑफर

Google ने अभी तक इस नई सुविधा की औपचारिक घोषणा नहीं की है। इस सुविधा के जल्द लॉन्च होने की संभावना कम है। साथ ही, अलग-अलग उपयोगकर्ताओं तक अलग-अलग समय तक पहुंच सकती है।

Connect On :