Android 15 बना यूजर्स के जी का जंजाल! अपडेट करते ही Instagram बंद, जानें ठीक करने का तरीका

Updated on 16-Oct-2024
HIGHLIGHTS

Android 15 आज Pixel समेत दूसरे कुछ फोन्स के लिए रोलआउट

अपडेट करने के बाद इंस्टाग्राम में आ रही दिक्कत

इंस्टा ऐप हो जा रहा फ्रिज, लोड नही हो रहीं स्टोरीज

Android 15 को आज Pixel और अन्य डिवाइसों के लिए रोलआउट कर दिया गया. लेकिन, इस अपडेट के बाद कई यूजर्स परेशान हो गए हैं. कई यूजर्स ने Instagram ऐप में दिक्कत आने की शिकायत की है. इसका कारण इस अपडेट में एक बड़ी खामी (बग) हो सकती है.

कुछ यूजर्स और मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टाग्राम एप्लिकेशन बार-बार फ्रीज हो रहा है. इस पर स्टोरीज भी ठीक से लोड नहीं हो रही हैं. इसके लिए एक सॉल्यूशन बताया गया है लेकिन पहले Android 15 अपडेट के साथ Instagram ऐप में आ रही समस्याओं के बारे में जान लेते हैं.

यूजर्स कर रहे शिकायत

Reddit पर कई यूजर्स ने रिपोर्ट की है कि Android 15 अपडेट के बाद इंस्टाग्राम ऐप काम नहीं कर रहा है. यानी इस ऐप में दिक्कत आ रही है. Android Authority की एक रिपोर्ट ने भी इसको लेकर पुष्टि की है. नए अपडेट को लेकर ये शिकायतें रियल हैं क्योंकि टेस्टर ने खुद भी इन दिक्कतों का सामना किया.

इन गड़बड़ियों का कारण एक बग हो सकता है, लेकिन अभी तक डिटेल्स में हमें इसको लेकर कोई खास जानकारी नहीं मिल पाई है. हालांकि, नए अपडेट के बाद Instagram ऐप में समस्याओं का सामना करने वाले यूजर्स के लिए एक तरीका है, जिससे वह इंस्टा चला सकते हैं.

इस तरीके को होगा अपनाना

इसके लिए यूजर्स को Instagram ऐप का अपडेट वर्जन डाउनलोड करने की सलाह दी गई है. लेकिन, दिक्कत है कि इंस्टाग्राम ऐप का लेटेस्ट वर्जन अभी कई यूजर्स के लिए प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है. इन दिक्कतों को दूर करने के लिए फिलहाल यूजर्स किसी थर्ड पार्टी ऐप स्टोर से Instagram का 353.1.0.47.90 वर्जन डाउनलोड करके इंस्टॉल कर सकते हैं.

जिन लोगों को थर्ड पार्टी से ऐप या एपीके फाइल डाउनलोड करना पसंद नहीं हैं उन्हें Play Store पर अपडेट वर्जन उपलब्ध होने का इंतज़ार करना होगा. हालांकि, माना जा रहा है कि यूजर्स को लंबे समय के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा कंपनी जल्द इसका फिक्स जारी कर सकती है.

आपको बता दें कि Android 15 को आज ही पिक्सल समेत कई डिवाइस के लिए उपलब्ध करवा दिया गया है. Theft Detection Lock, प्राइवेट स्पेस जैसे शानदार फीचर्स दिए गए हैं. फोटो एडिट करने के लिए भी गैलरी में नए टूल्स यूजर्स को उपलब्ध करवाए गए हैं.

ये भी पढ़ें: लॉन्च हो गया Android 15, ये फीचर्स उड़ा देंगे होश! फोन चोरी होना हो गया मुश्किल, जानें आपको कब मिलेगा अपडेट

Sudhanshu Shubham

सुधांशु शुभम मीडिया में लगभग आधे दशक से सक्रिय हैं. टाइम्स नेटवर्क में आने से पहले वह न्यूज 18 और आजतक जैसी संस्थाओं के साथ काम कर चुके हैं. टेक में रूचि होने की वजह से आप टेक्नोलॉजी पर इनसे लंबी बात कर सकते हैं.

Connect On :