अमेज़न किंडल ओसिस लॉन्च, अब तक का सबसे छोटा और हल्का किंडल

Updated on 14-Apr-2016
HIGHLIGHTS

ये डिवाइस अब तक कि सबसे महंगी किंडल डिवाइस है और ये अब तक का सबसे छोटा और हल्का किंडल भी है. किंडल ओसिस का वजन सिर्फ 131 ग्राम है.

अभी कुछ दिनों पहले ही खबर आई थी कि ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेज़न जल्द ही बाज़ार में अपना नया किंडल डिवाइस पेश करेगी, और अब अमेज़न ने अपने नए किंडल ओसिस को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसे 289.99 डॉलर (लगभग Rs. 23,999) कीमत एक साथ पेश किया है. किंडल ओसिस के लिए बुधवार से प्री-ऑर्डर शुरू हो गए और डिवाइस 27 अप्रैल से मिलना शुरु हो जाएगा.

वैसे बता दें कि ये डिवाइस अब तक कि सबसे महंगी किंडल डिवाइस है और ये अब तक का सबसे छोटा और हल्का किंडल भी है. किंडल ओसिस का वजन सिर्फ 131 ग्राम है. अमेज़न का दावा है कि किंडल ओसिस पिछले किंडल से 30 प्रतिशत ज्यादा पतला और 20 प्रतिशत ज्यादा हल्का है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Dell Latitude 7275 Hands on Hindi Video

अगर किंडल ओसिस के फीचर्स पर नज़र डालें तो इसमें 6 इंच की डिस्प्ले है. इस डिस्प्ले की डेनसिटी 300ppi है. इसमें ब्लैक-एंड-व्हाइट स्क्रीन दी गई है. इसमें दो बैटरी है, जिसमें से एक ई-रीडर में और दूसरी इसके कवर में है. स्टैंडबाय पर इसकी बैटरी महीनों तक चल सकती है. ओसिस और इसका कवक एक ही पोर्ट से चार्ज हो जाते हैं. इसके अलावा इसमें एक नया हाइबरनेशन मोड है जो किंडल के एक्टिव ना होने पर पॉवर की खपत को कम कर देता है. इसके अलावा इसमें वाई-फाई 802.11 B/G/N सपोर्ट और 4GB स्टोरेज दी गई है.

गौरतलब हो कि, ये नया डिवाइस साल 2014 में लॉन्च किए गए किंडल वोयज ई बुक रीडर की जगह लेगा. साल 2014 में पेश किया गया किंडल वोयज किंडल पेपरवाइट के मुकाबले में पतला और हल्का है. वाई-फाई से लैस किंडल वोयज की कीमत Rs. 16,499 जबकि वाई-फाई + 3G वर्जन को Rs. 20,499 में लॉन्च किया गया था. किंडल वोयज में कैपसिटीव पेज-टर्न बटन्स मौजूद हैं.

इसे भी देखें: भारत में मई में आने वाला है Nextbit Robin का “Cloud first” स्मार्टफ़ोन

इसे भी देखें: मिज़ू प्रो 6 स्मार्टफ़ोन लॉन्च, 4GB रैम से लैस

Connect On :