Amazon India अब यूज़र्स को दे रहा है इंस्टेंट क्रेडिट सर्विस

Amazon India अब यूज़र्स को दे रहा है इंस्टेंट क्रेडिट सर्विस
HIGHLIGHTS

अमेज़न की नई सर्विस हुई लॉन्च

ख़रीदारी के एक महीने बाद भी कर पाएंगे पेमेंट

Amazon India एक नई सर्विस की शुरुआत कर रही है जिसकी मदद से यूज़र्स ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म पर खरीदे गए सामान के लिए बाद में पेमेंट कर सकते हैं। इस सर्विस को “पे लेटर” नाम दिया गया है। Amazon ने इस नई क्रेडिट सर्विस के लिए Capital Float और Karur Vysya Bank के साथ साझेदारी की है।

यह सर्विस Amazon की मौजूदा Pay EMI सर्विस का रीब्रांडेड वर्जन है। सेटअप पूरा होने के बाद आप amazon.in से चेकआउट पूरा करने के बाद अमेज़न पे लेटर पेमेंट का लाभ था कर अगले महीने पेमेंट कर सकते हैं या 3 से 12 महीने की EMI रेंज चुन सकते हैं। आप आसानी से अपना पर्चेज़, रीपेमेंट और डैशबोर्ड से हिस्ट्री लिमिट कर सकते हैं।  

Amazon Pay Later पर मौजूदा समय में तीन, छ्ह, नौ और 12 महीनों के लिए EMI विकल्प देता है। इसके अलावा, ग्राहक अगले महीने भी पेमेंट कर सकते हैं। ग्राहक अपनी योग्यता के अनुसार, Rs 60,000 तक की क्रेडिट लिमिट का लाभ उठा सकते हैं। यूज़र्स Amazon Pay Later के लिए आधिकारिक रजिस्ट्रेशन वैबसाइट से रजिस्टर कर सकते हैं। आपको इसके लिए KYC प्रोसैस भी पूरा करना होगा।

Amazon यह इंस्टेंट क्रेडिट एसेंशियल, इलेक्ट्रॉनिक्स, फ़ैशन, ग्रोसरी आदि के लिए ऑफर करेगा और साथ ही यूज़र्स महीने के यूटिलिटी बिल्स पे कर सकते हैं। कुछ कैटेगरी में यह सर्विस नहीं मिलेगी जिसमें ज्वेलरी, अमेज़न पे गिफ्ट कार्ड और अमेज़न पे बैलेन्स टॉप-अप, अमेज़न ग्लोबल स्टोर से प्रोडक्टस या विदेशों से ख़रीदारी शामिल है।

Amazon की पे लेटर सर्विस LazyPay और Simpl जैसी छोटी क्रेडिट सर्विस प्लैटफॉर्म जैसी है। स्मार्टफोंस कंपनियों Xiaomi (Mi Credit) और Realme (Realme Paysa) ने भी भारत में क्रेडिट सर्विस को लॉन्च किया है। Oppo ने भारतीय बाज़ार में Oppo Kash सर्विस पेश की है। Flipkart भी buy-now-pay-later सर्विस Pay Later सर्विस ऑफर करता है जो Rs 5,000 तक का इंस्टेंट क्रेडिट देता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo