Amazon Echo Spot 2.5 इंच की सर्कुलर डिस्प्ले के साथ हुआ भारत में लॉन्च, कीमत Rs 10,499

Amazon Echo Spot 2.5 इंच की सर्कुलर डिस्प्ले के साथ हुआ भारत में लॉन्च, कीमत Rs 10,499
HIGHLIGHTS

स्पीकर के बॉटम रियर पर पॉवर पोर्ट और 3.5mm ऑडियो जैक मौजूद है जिसके ज़रिए Echo Spot से अन्य स्पीकर को कनेक्ट किया जा सकता है।

Amazon ने भारत में लेटेस्ट Echo Spot स्पीकर लॉन्च किया है जिसकी कीमत Rs 12,999 है। लॉन्च के समय ही Amazon ने इस स्पीकर पर Rs 2,500 का डिस्काउंट भी ऑफर किया है जिसके बाद यह स्पीकर Rs 10,499 की कीमत में उपलब्ध है। इस स्मार्ट स्पीकर में कंपनी का स्मार्ट असिस्टेंट अलेक्सा शामिल है। Echo Spot में 2.5 इंच की सर्कुलर डिस्प्ले शामिल है और वोल्यूम कण्ट्रोल और माइक/कैमरा म्यूट म्यूट बटन को टॉप पर जगह दी गई है। 

स्पीकर के बॉटम रियर पर पॉवर पोर्ट और 3.5mm ऑडियो जैक मौजूद है जिसके ज़रिए Echo Spot से अन्य स्पीकर को कनेक्ट किया जा सकता है। इसके अलावा इस स्पीकर में 4 फार-फील्ड माइक्रोफोन्स मौजूद हैं जो बीमफोर्मिंग तकनीक और एन्हेन्स्ड नोइज़ कैंसलेशन के साथ आता है, जो यूज़र की वॉइस कमांड्स को दूर से सुन सकता है।

Paytm Deals on Home Appliances: इन होम एप्लायंसेज पर मिल रही हैं कुछ ख़ास डील्स

Amazon Echo Spot के ज़रिए यूज़र्स अन्य Echo Spot डिवाइस यूज़र या फिर अलेक्सा ऐप के ज़रिए विडियो कॉल कर सकते हैं। अगर किसी यूज़र के पास एक से अधिक Echo Spot स्पीकर हैं तो यूज़र कॉल के समय उन डिवाइसेज में से किसी एक डिवाइस को चुन सकता है। यूज़र्स इसके ज़रिए NDTV, Times Now, ESPN Cricinfo, Aaj Tak और अन्य कई चैनल्स के ज़रिए न्यूज़ देख सकते हैं। Saavn, Amazon Prime Music, Gaana और अन्य कई ऐप्स के ज़रिए इस स्पीकर पर गाने प्ले किए जा सकते हैं। इसके अलावा Uber और Ola से कैब बुक करना या Zomato आदि से खाना बुक करने जैसे काम करने के लिए भी Echo Spot का उपयोग किया जा सकता है।

Amazon Echo डिवाइसेज यूट्यूब सपोर्ट नहीं करते हैं इसलिए कंपनी ने विडियो प्लेबैक के लिए अमेज़न प्राइम विडियो, डेली मोशन और Vimeo जैसे सर्विस शामिल की हैं। Echo Spot के दो यूनिट खरीदने पर Amazon Rs 1,000 की छूट दे रहा है। ICICI बैंक कार्ड से ये डिवाइस खरीदने पर 10 प्रतिशत का कैशबैक भी मिल रहा है।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo