ऐप नेविगेशन और फोटो और वीडियो शेयर करना आसान बनाने के लिए, अमेजन ने एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए अपने क्लाउड फोटो स्टोरेज ऐप के लिए एक नया डिजाइन तैयार किया है।
द वर्ज के मुताबिक, लगभग एक साल पहले आईओएस डिवाइस के लिए भी यही अपडेट रिलीज किया गया था।
ऐप नेविगेशन और फोटो और वीडियो शेयर करना आसान बनाने के लिए, अमेजन ने एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए अपने क्लाउड फोटो स्टोरेज ऐप के लिए एक नया डिजाइन तैयार किया है।
द वर्ज के मुताबिक, लगभग एक साल पहले आईओएस डिवाइस के लिए भी यही अपडेट रिलीज किया गया था।
नए अपडेट के साथ, अमेजन फोटो उपयोगकर्ता अब होम स्क्रीन से नेविगेशन विकल्पों पर जोर देते हुए 'एक अंगूठे की पहुंच के भीतर' एक फोटो गैलरी खोज सकते हैं।
रिपोर्ट के अनुसार, उपयोगकर्ता अपने डिवाइस पर अमेजन फोटो गैलरी के भीतर स्वाइप करके ऑब्जेक्ट, स्थान या वर्ष के आधार पर तस्वीरों को फिल्टर करने के लिए क्यूरेटेड फीचर्स पा सकते हैं, जो एक नया कंट्रोल पैनल खोलेगा।
साथ ही, उपयोगकर्ता गैलरी पेज के बाएं कोने पर अमेजन स्माइल लोगो को टैप करके ग्राहक खातों, अपलोड और प्रिंट जैसे विकल्पों तक पहुंच सकते हैं, जबकि शीर्ष दाईं ओर 'पेपर एयरप्लेन' बटन उन्हें उस पृष्ठ पर निर्देशित करेगा जहां वे कर सकते हैं परिवार और दोस्तों के साथ इमेजिस और वीडियो को निजी तौर पर साझा करें।
रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेजन फोटोज पर प्राइम मेंबर्स को मुफ्त, अनलिमिटेड फुल-रिजॉल्यूशन फोटो स्टोरेज और 5ली वीडियो स्टोरेज मिलता है, जिसे इको शो और फायर टीवी जैसे डिवाइस पर प्रदर्शित किया जा सकता है।
ये बदलाव मौजूदा उपयोगकर्ताओं के लिए अमेजन एंड्रॉइड ऐप में अपने आप दिखाई देंगे।
रिपोर्ट के अनुसार, हालाँकि ये सुविधाएँ आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए नई नहीं हैं, लेकिन वे गूगल फोटो जैसी प्रतिद्वंद्वी सेवाओं के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए एंड्रॉइड पर अमेजन फोटोज को एक बहुत जरूरी रिफ्रेश देती हैं, जो तुलनीय मुफ्त स्टोरेज की पेशकश नहीं करती हैं।