परिवार के साथ देखने लायक हैं ये वेब सीरीज़, घर बैठ कर सकते हैं एंजॉय

Updated on 28-Mar-2022
HIGHLIGHTS

परिवार के साथ देख सकते हैं ये वेब सीरीज़

घर बैठे हो रहे हैं बोर तो देखें ये वेब सीरीज़

अमेज़न प्राइम से लेकर इन OTT प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं ये वेब सीरीज़

पिछले कुछ समय से फिल्मों (Movies) और वेब सीरीज़ (Web Series) में अपशब्दों का उपयोग काफी आम हो गया है, वहीं हॉट सींस से भी मेकर्स पीछे नहीं हटते हैं। ऐसे में परिवार के साथ बैठ कर फिल्में देखना बेहद मुश्किल हो गया है। आज हम ऐसी 10 वेब सीरीज़ के बारे में बात कर रहे हैं जिन्हें आप अपने परिवार के साथ बैठ कर एंजॉय कर सकते हैं।  

यह भी पढ़ें: बेहद खास है Mukesh Ambani की Reliance Jio का नया रिचार्ज, 28 दिन नहीं 1 महीने की मिलती है वैलिडिटी

द फ़ॉरगॉटन आर्मी – आज़ादी के लिए

कबीर खान निर्देशित वेब सीरीज 'द फ़ॉरगॉटन आर्मी – आज़ादी के लिए' को अच्छी पब्लिसिटी मिली थी। वेब सीरीज में सुभाष चंद्र बोस द्वारा बनाई गई इंडियन नेशनल आर्मी की लड़ाई को दिखाया गया था। सनी कौशल और शरवरी वाघ स्टारर इस वेब सीरीज को अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर देखा जा सकता है।

ब्रीद

आर माधवन और अमित साध द्वारा निर्देशित यह वेब सीरीज़ आखिर तक बांधे रखती है। सिरीज़ ककई कहानी उस पिता के इर्द-गिर्द घूमती है जिसके बेटे के लंग्स खराब हैं और उसके जीवन के कुछ ही दिन बाकी हैं। ऐसे में बेटे को बचाने के लिए आर माधवन क्या करते हैं और कैसे पुलिस के किरदार में अमित साध उन्हें रोकते हैं। सीरीज़ को आप अमेजन प्राइम विडियो (Amazon Prime Video) पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Tata IPL 2022 मैच शेड्यूल, टीमों की जानकारी और कहाँ देखे जा सकते हैं सभी IPL Match, देखें एक ही जगह सबकुछ

कोटा फैक्ट्री

अक्सर बच्चों की पढ़ाई-लिखाई को लेकर परिवार के अलग-अलग मत होते हैं। बच्चे अपने कैरियर को लेकर, पढ़ाई के बोझ को कैसे झेलते हैं और नए दोस्तों के साथ एक नई दुनिया बनाते हैं, यही कोटा फैक्ट्री की कहानी है।

एस्पिरेंट्स

TVF की यह वेब सीरीज़ यूपीएससी की तैयारी में लगे बच्चों की कहानी है। हर किसी को सफलता नहीं मिलती और प्लान बी होना चाहिए या नहीं, इसको ही वेब सीरीज़ में  दिखाया गया है। वेब सीरीज़ को आप TVF और यूट्यूब पर देख सकते हैं।

क्वीन

इस वेब सीरीज़ को आप MX प्लेयर पर देख सकते हैं। यह तमिलनाडू की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की कहानी है। सीरीज़ में उनकी पर्सनल और प्रॉफेश्नल लाइफ को दिखाया गया है। जयललीता की ही कहानी को कंगना रनौत ने फिल्म थलाइवी में दिखाया है।

यह भी पढ़ें: शनिवार को Ola S1 Pro स्कूटर में लगी आग ने उठाए सुरक्षा पर सवाल 

पंचायत

OTT पर लोगों की पहली पसंद रहने वाले जितेंद्र कुमार की यह वेब सीरीज़ लोगों को काफी पसंद आती है। सीरीज़ में एक शहरी लड़का गांव की पंचायत में पहुंचता है। कहानी में शहर और गांव के अंतर को बहुत ही खूबसूरती से दिखाया गया है। 

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017...

Connect On :