अलीबाबा बना रही है भारत में मुफ्त इंटरनेट मुहैया कराने की योजना

अलीबाबा बना रही है भारत में मुफ्त इंटरनेट मुहैया कराने की योजना
HIGHLIGHTS

अलीबाबा की मोबाइल इंटरनेट सब्सिडरी UCWeb, फ़िलहाल भारत में फ्री इंटरनेट देने की योजना पर टेलीकॉम कंपनियों और वाईफाई प्रोवाइडर्स से बात कर रही है.

ऐसी ख़बरें हैं कि, चीनी इ-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा भारत में फ्री इंटरनेट देने की योजना बना रही है. अलीबाबा की मोबाइल इंटरनेट सब्सिडरी UCWeb, फ़िलहाल भारत में फ्री इंटरनेट देने की योजना पर टेलीकॉम कंपनियों और वाईफाई प्रोवाइडर्स से बात कर रही है. 

वैसे इस बात को सही भी माना जा सकता है क्योंकि अभी कुछ समय पहले फेसबुक भी भारत में फ्री इंटरनेट योजना को लेन के बारे में काम कर रहा था, फेसबुक ने इस बारे में काफी प्रयास भी किया लेकिन फेसबुक की इस योजना को भारतीय सरकार की तरफ से हरी झंडी नहीं दिखाई गई.

इसे भी देखें: फीचर फ़ोन से कैसे भेजें पैसे, *99# द्वारा… 

जैसा की आपको पता ही होगा, फ़िलहाल रिलायंस जियो भारत में फ्री 4G इंटरनेट सेवा दे रहा है. जियो ने अधिकारिक तौर पर अपनी 4G सेवा को भारत में सितम्बर 2016 में पेश किया था. साथ ही बता दें कि तब कंपनी 31 दिसम्बर तक फ्री 4G डाटा ही दे रही थी. 

इसके बाद कंपनी ने वेलकम ऑफर पेश किया था, जिसके तहत यूजर्स को हर दिनों 4GB 4G डाटा बिलकुल फ्री मिल रहा था. हालाँकि इसके बाद कंपनी ने हैप्पी न्यू इयर ऑफर पेश किया जिसके तहत कंपनी 31 मार्च तक फ्री 4G डाटा के अलावा भी कई सेवायें फ्री दे रही है. हालाँकि हैप्पी न्यू इयर ऑफर के तहत यूजर्स को हर दिन सिर्फ 1GB 4G डाटा ही मिल रहा है.

इसे भी देखें: शाओमी रेड्मी नोट 4 के बारे में जरिये सब कुछ (रिव्यु)

इसे भी देखें: इंटेक्स Aqua 5.5 VR के बारे में जरिये सबकुछ इस रिव्यु के जरिये

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo