Alia Bhatt के बर्थडे पर देखें उनकी ये 4 टॉप फिल्में, हर एक आई है लोगों को खूब पसंद

Updated on 15-Mar-2022
HIGHLIGHTS

आलिया भट्ट की ये चार फिल्में नहीं देखीं तो ज़रूर देखें

29 साल की हो गई हैं आलिया भट्ट

आलिया के फैंस को ज़रूर देखनी चाहिए ये फिल्में

बॉलीवुड (Bollywood) की टॉप एक्ट्रेस (top actress) में से एक आलिया भट्ट (Alia Bhatt) का आज 29वां जन्मदिन (alia Bhatt’s birthday) है। एक्ट्रेस (actress) अपने अब तक के करियर में कई हिट फिल्में दे चुकी हैं जिनमें हाल ही में बड़े पर्दे पर रिलीज़ हुई गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) भी शामिल है। अगर आप आलिया (Alia) के फैन हैं लेकिन उनकी ये फिल्में नहीं देखि हैं तो ये 4 फिल्में (movies) आपको ज़रूर देखनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: पिछले सप्ताह के मुकाबले Gold Price कम हुए, आज मिल रहा 3,500 रुपये सस्ता

Udta Punjab

2016 में रिलीज़ हुई फिल्म उड़ता पंजाब में आलिया की ज़बरदस्त एक्टिंग देखने को मिली है। यह आलिया के करियर का पहला नॉन-ग्लेमरस रोल था। फिल्म में आलिया ने बिहार की माइग्रेंट वर्कर बउरिया का किरदार निभाया था। आलिया के अलावा, फिल्म में करीना कपूर, शाहीद कपूर और दिलजीत दोसांझ ने काम किया है।

यह भी पढ़ें: KGF 2: फैंस के लिए इन शहरों में शुरू हो गई है एडवांस बुकिंग, जानें क्या आपका शहर भी है शामिल

Dear Zindagi

आलिया भट्ट की यह फिल्म भी 2016 में रिलीज़ हुई थी जिसमें उन्होंने एक सिनेमैटोग्राफर का रोल प्ले किया था। ब्रेकअप के बाद मुश्किलों का सामना कर रही कायरा जिंदादिल साइकोलॉजिस्ट जहांगीर को दिल दे बैठती है। यह फिल्म 46 करोड़ में बनी थी और फिल्म ने 136 करोड़ की कमाई की थी।

Raazi

2018 में स्पाई थ्रिलर फीम सेंट्रिक फिल्म राज़ी में आलिया के काम की काफी तारीफ हुई थी। फिल्म में आलिया सहमत नाम की ऐसी लड़की के रोल में थीं जिसकी खूफिया जानकारी हासिल करने के लिए पाकिस्तान में शादी करवाई जाती है। फिल्म के लिए आलिया को बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड भी मिला था।

यह भी पढ़ें: The Kashmir Files: सिनेमाघरों में धाकड़ परफॉर्मेंस के बाद जल्द इस OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होगी फिल्म

Gangubai Kathiawadi

गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) को 25 फरवरी को थिएटर में रिलीज़ किया गया था। 100 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ने 158 करोड़ की कमाई की है। फिल्म में आलिया भट्ट के करियर की अब तक की सबसे बेस्ट परफॉर्मेंस देखने को मिली है।

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017...

Connect On :