मात्र 99 रुपये में Airtel दे रहा ये धमाका ऑफर, आपका घर बन जाएगा अभेद किला

Updated on 28-Feb-2022
HIGHLIGHTS

एयरटेल (Airtel) एक्ससेफ (XSafe) कंपनी की एक सेवा है

जिसके तहत एयरटेल (Airtel) यूजर्स को 99 रुपये महीने या 999 रुपये साल के खर्च पर इस्तेमाल कर सकते हैं

इतनी रकम का भुगतान करके Airtel आपके घर की चौकीदारी करने वाला है

भारती एयरटेल (Airtel) के पास प्रोडक्टस का एक बड़ा ऐसा कहा जा सकता है कि बेहद ही बड़ा पोर्टफोलियो है जिसमें एयरटेल (Airtel) एक्ससेफ (XSafe) भी शामिल हो गया है। आपको जानकारी के लिए बता देते हैं कि अभी कुछ समय पहले ही सामने आया था कि इस सेवा पर या इस प्रोडक्ट की टेस्टिंग की जा रही थी, लेकिन अब इस नए सोल्यूशंस को कंपनी की ओर से पेश कर दिया गया है। इसका उद्देश्य उपयोगकर्ताओं के जीवन को अधिक सुरक्षित और शांतिपूर्ण बनाना है। एयरटेल (Airtel) एक्ससेफ (XSafe) कंपनी की एक सेवा है जिसके तहत एयरटेल (Airtel) यूजर्स को 99 रुपये महीने या 999 रुपये साल के खर्च पर इस्तेमाल कर सकते हैं, इतनी रकम का भुगतान करके Airtel आपके घर की चौकीदारी करने वाला है। उपयोगकर्ता अपने घरों या कार्यालयों के लिए जितने चाहें उतने कैमरे ले सकते हैं, लेकिन निश्चित रूप से इसके लिए लिए आपको लागत बढ़ जाने वाली है, या इसमें आपको ज्यादा खर्च हो सकता है। आइए जानते है कि आखिर इस कैमरा में आपको कैसे फीचर मिल रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: OTT पर इस हफ्ते तीन बड़े बॉलीवुड स्टार्स के ये शॉ हुए हैं रिलीज़

Airtel XSafe के फीचर

एयरटेल (Airtel) (Airtel) एक्स-सेफ (X-Safe) द्वारा पेश किए गए सभी कैमरे वाई-फाई सपोर्ट हैं, इसका मतलब है कि घर पर फाइबर ब्रॉडबैंड कनेक्शन आपके कैमरों को हर समय काम करने में ऐक्टिव रखने वाला है। इसके अलावा, कैमरे 30 मीटर तक नाइट विजन को भी सपोर्ट कर रही हैं। इसके अलावा ऐसा भी सामने आ रहा है कि यह कैमरा H.265 format में आपको अड्वान्स कंप्रेशन के साथ तस्वीरें और वीडियो भी उपलब्ध कराने वाले हैं। हालांकि इतना ही नहीं आपको प्राइवेसी मॉड भी मिल रहा है, इसके अलावा यह कैमरा IP67 रेटेड हैं, इसे ऐसे समझा जा सकता है कि यह किसी भी मौसम में काम करने में सक्षम हैं, यानि मौसम का कोई असर इनपर नहीं होने वाला है। इतना ही नहीं ग्राहक इनडोर और आउटडोर दोनों तरह के कैमरों को चुन सकते हैं।

कितने कैमरा ले सकते हैं आप

भारती एयरटेल (Airtel) ने एयरटेल (Airtel) एक्ससेफ (XSafe) के तहत तीन कैमरे पेश किये हैं। ये तीन कैमरे स्टिकी कैम, 360 डिग्री कैम और एक active defence cam के तौर पर देखे जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: BSNL के Rs 106 के रिचार्ज ने छुड़ाए सबके पसीने, 84 दिनों की वैधता के लिए है यह प्लान

क्या कीमत है इन Airtel XSafe कैमरा की कीमत

स्टिकी कैम 2499 रुपये में आता है और ऊपर बताए गए सभी कैमरों में सबसे किफायती और सस्ता है। इसके अलावा 360 डिग्री कैमरा और एक active defence cam क्रमश: 2999 रुपये और 4499 रुपये में आते हैं। 

हो सकता है कि यह सेवा आज आपके क्षेत्र में उपलब्ध न हो, लेकिन एयरटेल (Airtel) इसे देश के हर शहर में लाने के लिए काम कर रही है। टेल्को ने दिल्ली क्षेत्र में Airtel Xsafe की की टेस्टिंग को भी शुरू कर दिया है। 

कहाँ सेव होगा डेटा (यानि वीडियो और तस्वीरें)

अब आप जाहिर है कि इस बारे में भी सोच रहे हैं होंगे कि आखिर जो यह कैमरा फूटेज लेते हैं वह कहाँ सेव होने वाला है। तो आपको बता देते है कि यह डेटा यानि कैमरों द्वारा लिए गए सभी डेटा अर्थात वीडियो और इमेज आदि को एयरटेल (Airtel) (Airtel) क्लाउड में स्टोर किया जाने वाला है। जिसे ग्राहक अपने मोबाइल ऐप से कभी भी और कहीं भी प्राप्त कर सकते हैं। आपको यहाँ एक एआई एल्गोरिथ्म भी देखने को मिलने वाला है जिसके माध्यम से लोगों को आसानी से पहचान जा सकता है और आपको अलर्ट भी भेजा जा सकता है। सबसे अच्छी बात यह है कि कई लोग एक साथ अपने अपने डिवाइस आदि से कैमरे तक एक्सेस पा सकते हैं, इसके अलावा इन्हें कंट्रोल भी कर सकते हैं। हालांकि इसका लाभ उठाने के लिए एयरटेल (Airtel) (Airtel) वायरलाइन ग्राहकों को कैमरा रेंज के लिए वन-टाइम कॉस्ट और क्लाउड स्टोरेज के लिए मासिक सदस्यता का भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ें: SBI या HDFC कार्ड से खरीदते हैं Vivo का ये 5G फोन तो मिलेगा सीधे इतने हज़ार का डिस्काउंट

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :