Airtel लाया धाकड़ प्लांस और Jio-Vi को हो गई टेंशन, इन प्लांस में सबकुछ फ्री दे रहा Airtel देखें कीमत

Updated on 11-Jan-2022
HIGHLIGHTS

असल में आपको बता देते है कि Airtel की ओर से अभी हाल ही में चार नए पॉस्टपेड (Postpaid) प्लांस (Plans) को लॉन्च किया गया है

इन प्लांस को Infinity Family Plan नाम दिया जा रहा है

यह चार प्लांस (Plans) आपको एयरटेल (Airtel) की ओर से अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling), डेटा (Data) और जो भी बेनेफिट आपको एक प्लान (Plan) में मिल सकते हैं, सब ऑफर किए जा रहे हैं

Covid-19 महामारी ने एक बार फिर से हमारे दिलों में डर को भरना शुरू कर दिया है, दिन बदिन हम देख रहे है कि कोरोनावायरस के केस बढ़ते ही जा रहे हैं। हम दिल्ली जैसे शहर में देख रहे हैं कि सरकार की ओर से वीकिन्ड कर्फ्यू भी जारी कर दिया है। हालांकि ऐसे में सबसे ज्यादा बड़ा बदलाव जो हम देख रहे हैं, वह ऑफिस आदि का बंद हो जाना है, इसके अलावा बच्चों या यूं कहें कि स्टूडेंट्स का स्कूल न जाकर घर से क्लास अटेंड करना आदि बढ़ रहा है। अब जब यह कल्चर निरंतर बढ़ रहा है तो जाहिर है कि इंटरनेट की मांग में भी इजाफा आया है। घर पर रहकर ऑफिस का काम करने के लिए क्लास अटेन्ड करने के लिए जाहिर है कि इंटरनेट की जरूरत सबको ही है। ऐसे में हम देख रहे है कि कई टेलीकॉम कंपनी इस बदलाव का फायदा उठाना चाहती हैं। इसी कारण वह आए दिन नए नए प्लांस (Plans) को लेकर आती रहती हैं। हमने अभी हाल ही में देखा है कि Jio और BSNL की ओर से उनके यूजर्स को कुछ प्लांस (Plans) में ज्यादा वैलिडिटी की भी पेशकश की थी। हालांकि ज्यादा से ज्यादा डेटा (Data) और कॉलिंग (Calling) वाले प्लांस (Plans) भी इसी दौर में बाजार में आए हैं। 

यह भी पढ़ें: BSNL के इन प्लांस ने कर दी सबकी छुट्टी, सबसे कम कीमत में सबसे ज्यादा लाभ करते हैं ऑफर

अब जब स्थिति ऐसी बन रही है तो जाहिर है कि सभी एक ऐसे प्लान (Plan) की तलाश में हैं जो उन्हें ज्यादा से ज्यादा डेटा (Data) के साथ ही ज्यादा से ज्यादा कॉलिंग (Calling) और किसी भी प्लान (Plan) में मिलने वाले ज्यादा से ज्यादा बेनेफिट प्रदान कर सके। प्रीपेड प्लांस (Plans) की इस मामले में संख्या की बात करें तो हम आपको ऐसे कई प्लांस (Plans) के बारे में जानकारी दे चुके हैं। हालांकि अगर आप Postpaid पर जाना चाहते हैं तो यह सुनिश्चित करना चाहते है कि आपको मिलने वाले बेनेफिट आपको बिना किसी रोकटोक के मिलते ही रहें तो आपको बता देते है कि आप हम आपको Airtel Family Postpaid Packs के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जिनके माध्यम से आप एक ही कनेक्शन (Connection) पर 9 परिवार के लोगों को इंटरनेट और कॉलिंग (Calling) का लाभ दे सकते हैं। आइए जानते है कि आखिर यह कौन से पॉस्टपेड (Postpaid) प्लांस (Plans) हैं जो आपको इतना सब दे रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea ने नई कीमत के साथ बदला अपना पुराना रिचार्ज, ऐप से रिचार्ज करने पर अभी है डिस्काउंट

Airtel ने पेश किए हैं चार नए Airtel Family Postpaid Plans

असल में आपको बता देते है कि Airtel की ओर से अभी हाल ही में चार नए पॉस्टपेड (Postpaid) प्लांस (Plans) को लॉन्च किया गया है, जिन्हें Infinity Family Plan नाम दिया जा रहा है और यह चार प्लांस (Plans) आपको एयरटेल (Airtel) की ओर से अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling), डेटा (Data) और जो भी बेनेफिट आपको एक प्लान (Plan) में मिल सकते हैं, सब ऑफर किए जा रहे हैं। अच्छी बात यह है कि इन पॉस्टपेड (Postpaid) प्लांस (Plans) की शुरुआती कीमत 399 है, और आप इन्हें 1599 रुपये की कीमत तक खरीद सकते हैं, हालांकि आपको यहाँ यह भी साफ कर देते हैं कि यह मंथली रेन्टल है, इसके अलावा आपको GST भी अदा करना होगा। आइए अब जानते है कि आखिर इन प्लांस (Plans) में आपको क्या मिल रहा है। 

Airtel Infinity Family Plan 399

अगर हम चार एयरटेल (Airtel) के नए लॉन्च किए गए पॉस्टपेड (Postpaid) प्लांस (Plans) की बात करें तो इस लिस्ट में पहले प्लान (Plan) के तौर पर आप Infinity Family Plan 399 को देख सकते हैं, इस प्लान (Plan) में आपको 399 रुपये प्रतिमाह के रेन्टल पर 40GB मासिक डेटा (Data) दिया जा रहा है। इतना ही नहीं इस प्लान (Plan) में आपको 200GB रोलओवर डेटा (Data) की सुविधा भी मिल रही है। हालांकि इस प्लान (Plan) में आपको Airtel की ओर से अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) की सुविधा भी दी जा रही है, इसमें लोकल और STD दोनों ही कॉल्स (Calls) शामिल हैं। इतके पर ही इस प्लान (Plan) में मिलने वाले बेनेफिट खत्म नहीं होते हैं। इसके अलावा आपको इस प्लान (Plan) के साथ एक रेगुलर सिम भी दिया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: WhatsApp ने बैन किए लगभग 17 लाख भारतीय अकाउंट, देखें क्या है कारण

Airtel Infinity Family Plan 499

अब अगर अगले प्लान (Plan) की चर्चा की जाए तो आपको बता देते हैं कि यह प्लान (Plan) एयरटेल (Airtel) की ओर से आपको 499 रुपये मासिक तौर पर मिल जाने वाला है। इस प्लान (Plan) में भी आपको 200GB डेटा (Data) रोलओवर की सुविधा दी जा रही है, इसके अलावा प्लान (Plan) में 75GB डेटा (Data) ऑफर किया जा रहा है। हालांकि यह प्लान (Plan) भी आपको अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) और डेली 100SMS का एक्सेस देता है। इस प्लान (Plan) के साथ आपको एक साल के लिए Amazon Prime और Disney+ Hotstar का एक्सेस दिया जा रहा है। इसके अलावा एक ही सिम इस प्लान (Plan) के साथ आपको ऑफर की जा रही है। इतना ही नहीं एयरटेल (Airtel) के इस प्लान (Plan) में आपको और भी अनगिनत फायदे दिए जा रहे हैं। 

Airtel Infinity Family Plan 999

इस लिस्ट में अगला यानि तीसरा प्लान (Plan) 999 रुपये की कीमत में आता है, इसके अलावा इसमें आपको 150GB डेटा (Data) ऑफर किया जा रहा है, साथ ही 200GB डेटा (Data) रोलओवर की सुविधा भी आपको प्लान (Plan) में दी जा रही है। हालांकि प्लान (Plan) में अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) और 100 डेली SMS भी दिए जाते हैं। इस प्लान (Plan) में आपको पिछले प्लान (Plan) की तरह ही बाकी सब मिल रहा है। हालांकि इस प्लान (Plan) के साथ आपको एक regular SIM के साथ 2 फ्री ऐड-ऑन (Add-on) कनेक्शन (Connection) मिल रहा हैं, जो आपके परिवार के लोगों के लिए हैं। 

यह भी पढ़ें: BSNL के इन प्लांस ने कर दी सबकी छुट्टी, सबसे कम कीमत में सबसे ज्यादा लाभ करते हैं ऑफर

Airtel Infinity Family Plan 1599

अगर हम लास्ट प्लान (Plan) की चर्चा करें तो यह Airtel Infinity Family Plan 1599 है, यानि आपको यह प्लान (Plan) 1,599 रुपये की कीमत में मिल जाने वाला है, इसके अलावा इस प्लान (Plan) में आपको 500GB डेटा (Data) ऑफर किया आज रहा है। साथ ही प्लान (Plan) में 200GB रोलओवर की सुविधा भी आपको दी जा रही है। हालांकि प्लान (Plan) में आपको अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) और 100 डेली Free SMS भी दिए जा रहे हैं। इतना ही नहीं इस प्लान (Plan) में आपको 200 मिनट ISD मिनट भी दिए जा रहे हैं। हालांकि आपको IR Packs पर 10 फीसदी का डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। इस प्लान (Plan) में आपको एक ही family member के लिए ऐड-ऑन (Add-on) की सुविधा मिल रही है। हालांकि पिछले प्लांस (Plans) की तरह ही इस प्लान (Plan) में भी आपको बाकी सभी लाभ मिल रहे है। आइए जानते है कि आखिर इन प्लांस (Plans) में आपको अलग सए क्या दिया जा रहा है। 

अलग से क्या दिया जा रहा हैं इन पॉस्टपेड (Postpaid) प्लांस (Plans) में

उपयोगकर्ता अपने परिवार के लिए सिंगल बिल और सिंगल प्लान (Plan) का ऑप्शन भी इन प्लांस (Plans) के साथ चुन सकते हैं, जिससे वे बिलिंग पर हर महीने लगभग 25% की बचत कर सकते हैं। किसी भी एक प्लान (Plan) का चुनाव करने पर, एयरटेल (Airtel) उपयोगकर्ता के घर पर ही सिम को डिलिवर किया जाने वाला है। इसके अलावा आपको बता देते है कि यहाँ बताए गए सभी प्लांस (Plans) के साथ आपको एक चीज को समझने की भी जरूरत है, यानि अगर आप अपने डेटा (Data) को पूरी तरह से खपत कर लेते हैं तो आपको बता देते है कि आपसे 2p/MB के हिसाब से पैसा लिया जाने वाला है। इसके अलावा, ग्राहक अपने प्लान (Plan) के साथ अनलिमिटेड (Unlimited) कॉल (Call) + 30GB डेटा (Data) + 100SMS / दिन लाभों के साथ अपने परिवार के मेम्बर भी अपने साथ ऐड कर सकते हैं, इसके लाइ आपको 299 रुपये अदा करने होंगे।  इसके अलावा, एक family plan के साथ ज्यादा से ज्यादा 9 ऐड-ऑन (Add-on) कनेक्शन (Connection) रखे जा सकते हैं। 

नोट: Airtel के सबसे धाकड़ प्रीपेड प्लांस के लिए यहाँ क्लिक करें!

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :