Airtel करने वाला है धमाका, जल्द पेश करेगा 5G Network, Jio को हो गई टेंशन

Airtel करने वाला है धमाका, जल्द पेश करेगा 5G Network, Jio को हो गई टेंशन
HIGHLIGHTS

एयरटेल के हाई स्पीड 5जी नेटवर्क का 24 मार्च को परीक्षण किया गया था

दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव का होलोग्राम एयरटेल के 5जी वीडियो टेस्टिंग के साथ जारी किया गया है

स्वतंत्रता दिवस पर लॉन्च हो सकता है Airtel 5G Network

भारती एयरटेल (Airtel) ने अपना 5जी (5G) नेटवर्क परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है, एयरटेल (Airtel) के हाई स्पीड 5जी (5G) नेटवर्क की टेस्टिंग 24 मार्च को की गई थी। टेस्टिंग के परिणामों के बाद, एयरटेल (Airtel) का दावा है कि एयरटेल (Airtel) भारत में हाई-स्पीड 5G कनेक्टिविटी सेवा लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। एयरटेल (Airtel) का 5जी (5G) कनेक्शन बिना किसी देरी के बड़ी मात्रा में डेटा स्ट्रीम कर सकेगा। ऐसा भी कह सकते है कि Airtel का Airtel 5G Network जल्द ही आपको चौंकाने वाला है। 

यह भी पढ़ें: 31 मार्च को भारत में लॉन्च होगा OnePlus 10 Pro, इन देशों में भी होगा लॉन्च

एयरटेल (Airtel) 5जी (5G): कपिल देव का होलोग्राम

रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले गुरुवार को एयरटेल (Airtel) की 5जी (5G) वीडियो टेस्टिंग के साथ-साथ दिग्गज भारतीय क्रिकेटर कपिल देव का होलोग्राम जारी किया गया था। 1983 क्रिकेट विश्व कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ 175 रन की नाबाद पारी का अनमोल दृश्य, जिसे कई लोगों को इस 5G नेटवर्क के माध्यम से वीडियो टेस्टिंग के दौरान देखने का सौभाग्य मिला। यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि टीवी तकनीशियनों की हड़ताल के कारण इस ऐतिहासिक मैच का कोई वीडियो फुटेज नहीं मिला है।

एयरटेल (Airtel) 5जी (5G) की नई तकनीक

एयरटेल (Airtel) 5जी (5G) नेटवर्क परीक्षण के लिए, एयरटेल (Airtel) 50 से अधिक 5जी (5G) स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं को स्ट्रीमिंग के माध्यम से 5जी (5G) उपकरणों पर 4K क्वालिटी में कपिल देव की पारी का आनंद लेने की अनुमति देता है। उपयोगकर्ता बिना किसी समस्या के 1Gbps से अधिक की स्पीड और 20ms से कम की लेटेनसी पर अपने डिवाइस पर वीडियो का आनंद केटे हैं। वीडियो में 360-डिग्री इन-स्टेडिया व्यू शॉट विश्लेषण था, जिसमें कई कैमरा कोणों तक रीयल-टाइम एक्सेस था। इससे पता चलता है कि एयरटेल (Airtel) की 5G तकनीक काफी शक्तिशाली और कुशल है।

यह भी पढ़ें: 160km की लंबी रेंज के साथ लॉन्च हुआ Okhi 90 इलैक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत और सभी फीचर्स के बारे में

एयरटेल (Airtel) 5G लॉन्च की तारीख

भारती एयरटेल (Airtel) के 5जी (5G) स्पेक्ट्रम की नीलामी अगले दो महीने में होने की उम्मीद है। जानकारों का मानना है कि एयरटेल (Airtel) 5जी (5G) कनेक्शन को इस साल के मध्य तक आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, Airtel 5G को स्वतंत्रता दिवस यानि 15 अगस्त पर लॉन्च किया जा सकता है। नई तकनीक के बारे में, भारत के एयरटेल (Airtel) के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी, रणदीप सेखों ने कहा, "5G बेस होलोग्राम के साथ, एयरटेल (Airtel) कहीं भी वर्चुअल अवतार ले सकेगा। यह तकनीक गेम चेंजर होने जा रही है। एयरटेल (Airtel) 5G के लिए तैयार है। यह नई डिजिटल दुनिया है।"

यह भी पढ़ें: Rs 13,990 वाला OPPO A15s खरीद सकते हैं केवल Rs 10,000 से भी कम में…

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo